Kharinews

युवराज को मैदान पर विदाई मिलनी चाहिए : कपिल देव (लीड-1)

Jun
12 2019

नई दिल्ली, 12 जून (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट टीम को पहला विश्व कप दिलाने वाले कप्तान कपिल देव का कहना है कि दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह को मैदान पर विदाई मिलनी चाहिए। कपिल ने युवराज की तारीफ करते हुए कहा कि वह अगर अपनी ऑलटाइम वनडे टीम चुनेंगे तो उसमें युवराज का स्थान पक्का है।

सीमित ओवरों के क्रिकेट में भारत के बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ियों में शुमार युवराज ने सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी जिसके बाद दुनियाभर के खिलड़ियों ने उन्हें शुभकामनाएं दीं।

कपिल ने अपनी '11 फैंटसी लीग' के लॉन्च के मौके पर कहा, "मैं कहना चाहता हूं कि युवराज बहुत बेहतरीन क्रिकेटर हैं। अगर मैं भारत की अपनी ऑलटाइम वनडे टीम बनाऊंगा तो युवराज को उसमें जरूर शामिल करूंगा क्योंकि वह एक शानदार खिलाड़ी रहे हैं।"

कपिल ने कहा, "युवराज जैसे खिलाड़ी को मैदान पर विदाई मिलनी चाहिए। मैं यह देखना चाहूंगा क्योंकि उन्होंने शानदार क्रिकेट खेली है। हमें देश में युवराज जैसे लीडर चाहिए क्योंकि आने वाली पीढ़ी उन्हें अपना आदर्श मानती है और उन्होंने अपने करियर में जो भी सफलता हासिल की, उसके लिए मैं उन्हें शुभकामनाएं देना चाहता हूं।"

युवराज ने अपना अंतिम टेस्ट साल 2012 में खेला था। सीमित ओवरों के क्रिकेट में वह अंतिम बार 2017 में दिखे थे। युवराज ने साल 2000 में पहला वनडे, 2003 में पहला टेस्ट और 2007 में पहला टी-20 मैच खेला था।

भारत के पूर्व कप्तान ने साथ ही कहा कि शिखर धवन का चोटिल होना दुख की बात है लेकिन चयनकर्ता और टीम प्रबंधन जिस खिलाड़ी को उनके स्थान पर चुनेंगे वह निश्चित ही अच्छा होगा। धवन को आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में अंगूठे में चोट लग गई थी।

कपिल ने कहा, "मैं नकरात्मक नहीं सोचता। धवन नहीं हैं तो कुछ नहीं कर सकते। अगला जो खिलाड़ी आएगा वो अच्छा ही होगा। हमें सकारात्मक सोचना चाहिए। हां, दुख होता है जब आपका बड़ा खिलाड़ी चोटिल हो जाता है। थोड़ा सा मुश्किल समय होगा लेकिन जो आएगा वो अच्छा होगा।"

धवन के विकल्प के बारे में कपिल ने कहा, "विकल्प के बारे में मैं कुछ नहीं कहना चाहता। चयनकर्ता, टीम प्रबंधन मिलकर जिस खिलाड़ी को चुनेंगे वो सही चुनेंगे। हमें राय देने की जरूरत नहीं है।"

हार्दिक पांड्या ने पिछले मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। पांड्या जब टीम में आए थो उनकी तुलना कपिल से की गई थी और तब कपिल ने कहा था कि पांड्या को समय दीजिए।

अब कपिल से पांड्या के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "मैं चाहता हूं कि आप तुलना न करें। मैं चाहता हूं कि वो हमसे भी बेहतर खेलें। उनमें काफी प्रतिभा है, जैसे वो आखिरी मैच में खेले हैं, वैसे ही खेलें तो आपको तुलना करने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी। वो हरफनमौला खिलाड़ी हैं। उन्हें अच्छा करना होगा। वह बैटिंग ऑलराउंडर हैं। मुझे उम्मीद है कि वह अपनी गेंदबाजी में लगातार सुधार करते हैं, वह एक टीम मैन हैं, इसलिए वो ज्यादा अहम है।"

कपिल ने भारतीय टीम को विश्व कप के लिए शुभकामनाएं दीं।

Related Articles

Comments

 

शी, ट्रंप ने फोन पर वार्ता की

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive