Kharinews

यूपी के विज्ञापन में कोलकाता फ्लाईओवर की तस्वीर लगाने जाने पर योगी की आलोचना

Sep
12 2021

कोलकाता, 12 सितंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश के औद्योगीकरण और विकास को प्रदर्शित करने वाले एक राष्ट्रीय अंग्रेजी में प्रकाशित एक पूरे पेज के विज्ञापन में कोलकाता के मां फ्लाईओवर की एक तस्वीर दिखाई गई।

इस विज्ञापन की तृणमूल कांग्रेस के कई शीर्ष मंत्रियों और नेताओं ने तीखी आलोचना की और आदित्यनाथ पर बंगाल में बुनियादी ढांचे के दृश्यों से चित्र चुराने का आरोप लगाया। बाद में अखबार ने गलती की जिम्मेदारी ली।

महासचिव अभिषेक बनर्जी ने ट्वीट किया, यूपी को योगी आदित्यनाथ के लिए बदलने का मतलब है ममता बनर्जी के नेतृत्व में बंगाल में देखे गए बुनियादी ढांचे से छवियों की चोरी करना और उन्हें अपने रूप में इस्तेमाल करना! ऐसा लगता है कि डबल इंजन मॉडल बीजेपी के सबसे मजबूत राज्य में बुरी तरह से विफल हो गया है और अब सभी के लिए एक्सपोज्ड है!

इस ट्वीट के तुरंत बाद मुकुल रॉय ने ट्वीट किया, जो हाल ही में भाजपा से टीएमसी में शामिल हुए हैं। रॉय ने रीट्वीट किया, नरेंद्र मोदी अपनी पार्टी को बचाने के लिए इतने असहाय हैं कि सीएम बदलने के अलावा, उन्हें ममता के नेतृत्व में देखी गई विकास और बुनियादी ढांचे की तस्वीरों का भी सहारा लेना पड़ा है।

राज्य के परिवहन मंत्री फिरहाद हाकिम, वाणिज्य और उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी और सांसद महुआ मोइत्रा सहित कई अन्य लोग इस कोरस में शामिल हुए।

हाकिम ने कहा, पहले, बीजेपी ने पश्चिम बंगाल के बारे में गलत सूचना फैलाने के लिए अपने राज्यों की कानून-व्यवस्था की विफलताओं की तस्वीरों का इस्तेमाल किया। अब वे ममता बनर्जी के नेतृत्व में और केएमडीए की अध्यक्षता में बनाए गए फ्लाईओवर की तस्वीरों का उपयोग यूपी विकास के विज्ञापन के लिए करते हैं।

मोइत्रा ने लिखा, ठग योगी अपने यूपी विज्ञापनों में कोलकाता के एमएए फ्लाईओवर, हमारी जेडब्ल्यू मैरियट और हमारी प्रतिष्ठित पीली टैक्सियों के साथ! अपनी आत्मा बदलें या कम से कम अपनी विज्ञापन एजेंसी गुड्डूजी! पीएस अब नोएडा में मेरे खिलाफ एफआईआर की प्रतीक्षा कर रहे होंगे।

चटर्जी ने ट्वीट किया, अजय बिष्ट भी खुद की मदद नहीं कर सकते, लेकिन अपने प्रचार के लिए बंगाल मॉडल की तस्वीरों का उपयोग कर सकते हैं!

एक अंग्रेजी भाषा के प्रकाशन में रविवार को किए गए विज्ञापन ट्रांसफॉर्मिग उत्तर प्रदेश अंडर योगी आदित्यनाथ में आदित्यनाथ का एक फ्लाईओवर का कट-आउट है जो कोलकाता के मां फ्लाईओवर जैसा दिखता है जो शहर के उत्तरपूर्वी इलाकों में साल्ट लेक और राजारहाट से जोड़ता है। फोटो में कोलकाता की प्रतिष्ठित पीली टैक्सी और एक ऊंची इमारत भी है जो शहर में मां फ्लाईओवर के बगल में एक पांच सितारा होटल जैसा दिखता है।

हालांकि, अंग्रेजी अखबार ने बाद में एक बयान जारी किया, जिसमें स्वीकार किया गया कि दोष समाचारपत्र की मार्केटिंग और विज्ञापन टीम का है। बयान में कहा गया है, अखबार के विपणन विभाग द्वारा निर्मित उत्तर प्रदेश पर विज्ञापन के कवर कोलाज में अनजाने में एक गलत छवि शामिल की गई थी। त्रुटि का गहरा खेद है और उस छवि को अखबार के सभी डिजिटल संस्करणों से हटा दिया गया है।

--आईएएनएस

एचके/एसजीके

Related Articles

Comments

 

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने न्यायमूर्ति बागची को कलकत्ता हाईकोर्ट में तबादले की सिफारिश की

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive