Kharinews

मप्र में शिवराज सरकार के 3 मंत्री हारे, भाजपा 19 और कांग्रेस 9 सीटें जीती

Nov
11 2020

भोपाल, 11 नवंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा क्षेत्रों में हुए उप-चुनाव की मतगणना पूरी हो गई है। राज्य सरकार के तीन मंत्रियों को करारी हार का सामना करना पड़ा है। वहीं भाजपा ने 19 और कांग्रेस ने 9 स्थानों पर जीत दर्ज की है।

भारत निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, मुरैना जिले के सुमावली विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे मंत्री एदल सिंह कंसाना कांग्रेस उम्मीदवार अजब िंसह कुशवाहा से 10 हजार 947 के मतांे अंतर से हारे है। दिमनी विधानसभा क्षेत्र में मंत्री गिरिराज दंडौतिया को कांग्रेस उम्मीदवार रवींद्र सिंह तोमर ने 26 हजार 467 वोटों के अंतर से हराया है। इसी तरह डबरा में मंत्री इमरती देवी कांग्रेस के उम्मीदवार सुरेश राजे से 7633 वोटों से हारी है।

राज्य के 28 विधानसभा क्षेत्रों में से 19 भाजपा और नौ कांग्रेस जीती है। मांधाता से भाजपा के नारायण सिंह पटेल ने कांग्रेस उम्मीदवार उत्तम पाल को 22,129 वोटों की अंतर से शिकस्त दी है। इसी तरह सुवासरा से मंत्री हरदीप सिंह डंग ने कांग्रेस प्रत्याषी राकेश पाटीदार को 29,404 मतों से हराया है।

इसके अलावा, भाजपा के अम्बाह से कमलेश जाटव, बमौरी से महेंद्र सिंह सिसौदिया, अशोक नगर से जजपाल सिंह जज्जी, मुंगावली से बृजेंद्र सिंह यादव, अनूपपुर से बिसाहू लाल सिंह, सांची से डॉ. प्रभुराम चौधरी, भांडेर से रक्षा सिरौनिया, ग्वालियर में प्रद्युम्न सिंह तोमर, पोहरी से सुरेश धाकड़, बदनावर से राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव, नेपानगर से सुमित्रा कास्डेकर ने जीत दर्ज की है।

इसी तरह सुरखी से भाजपा के गोविंद सिंह राजपूत, बड़ा मलेहरा से प्रद्युम्न सिंह लोधी, हाटपिपल्या से मनोज चैधरी विजयी रहे। वहीं जौरा से सूबेदार सिंह, मेहगांव में ओ.पी.एस भदौरिया और सांवेर से तुलसी राम सिलावट ने जीत दर्ज की है।

वहीं कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर सुमावली से अजब सिंह, मुरैना से राकेश मावई, गोहद से मेवाराम जाटव, डबरा से सुरेश राजे, करैरा से प्रागी लाल जाटव, ब्यावरा से रामचंद्र दागी, आगर से विपिन वानखेडे, ग्वालियर पूर्व से सतीश सिकरवार और दिमनी से रवींद्र सिंह तोमर चुनाव जीत गए है।

राज्य में कुल 355 उम्मीदवार मैदान में थे। इस बार भाजपा और कांग्रेस के अलावा बसपा ने सभी 28 विधानसभा क्षेत्रों में उम्मीदवार मैदान में उतारे थे उसके अलावा सपा के भी 14 क्षेत्रों के लिए उम्मीदवार मैदान में थे।

--आईएएनएस

एसएनपी-एसकेपी

Related Articles

Comments

 

किसानों की हिंसा में घायल पुलिसकर्मियों से मिलेंगे अमित शाह

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive