मेरठ में पुलिस मुठभेड़ में 25 हजार रुपए का ईनामी बदमाश ढेर

0
16

मेरठ, 4 फरवरी (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र में कंकरखेड़ा थाना पुलिस टीम और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें 25 हजार का इनामी बदमाश मारा गया। मुठभेड़ के दौरान एक सिपाही भी घायल हुआ है। यह जानकारी पुलिस अधिकारी ने रविवार को दी।

मेरठ जिले के एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि 22-23 जनवरी की दरमियानी रात पुलिस कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के हाईवे पुलिस चौकी प्रभारी सब इंस्पेक्टर मुनेश कुमार को गोली मारकर फरार होने के आरोपी विनय वर्मा की शनिवार रात को पुलिस के साथ मुठभेड़ में गोली लगने से इलाज के दौरान मौत हो गई।

उन्‍होंने बताया कि 22-23 जनवरी की दरमियानी रात को कंकरखेडा थाने की हाईवे पुलिस चौकी क्षेत्र में स्थित एच. आर. मंडप के सामने से तीन बदमाशों ने एक गाड़ी को लूट लिया था और जब पुलिस ने उनका पीछा किया तो उन्होंने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू की।

सजवाण ने बताया कि बदमाशों द्वारा गोलीबारी में चौकी प्रभारी सब इंस्पेक्टर मुनेश कुमार को सीने में गोली लगी थी जिन्हें तत्काल इलाज के लिए हायर सेंटर पहुंचाया गया। जहां किसी तरह उनकी जान बच गई।

एसएसपी ने बताया कि जांच के दौरान टीम ने अपराधी के बारे में सुराग पाने के लिए अपने गुप्त स्रोत बनाए और विभिन्न सीसीटीवी फुटेज का विश्‍लेषण किया जिसके आधार पर तीन बदमाशों की पहचान विनय वर्मा, अनुज और नरेश सागर के रूप में की गई। इसके बाद विनय वर्मा और अनुज पर 25-25 हजार रुपये का इनाम मेरठ पुलिस ने घोषित किया।

उन्‍होंने बताया कि शनिवार शाम पुलिस ने दो अभियुक्त — विनय वर्मा और नरेश सागर को गिरफ्तार किया जो बस से आगरा भागने की फिराक में थे।

एसएसपी ने बताया कि पुलिस की टीम विनय वर्मा को घटना में प्रयुक्त असलाह बरामद करने के लिए उसकी निशानदेही पर जंगेठी गांव के जंगल में गन्ने के खेत पर ले गई। जहां आरोपी ने जमीन में दबी हुई पिस्टल दिखाई। उन्होंने बताया कि इसी बीच आरोपी विनय वर्मा ने पिस्टल के साथ मौके का फायदा उठाकर भागने की कोशिश की। पुलिस ने उसको रुकने और सरेंडर करने के लिए कहा, लेकिन उसने वहां से भागते हुए पुलिस पार्टी पर सेमी ऑटोमैटिक पिस्टल 32 बोर से फायर करना शुरू कर दिया।

गोलीबारी के दौरान सिपाही सुमित चपराणा को गोली हाथ में लगी। सिपाही को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया और अन्य थानों और एसओजी तथा सर्विलांस की टीमों की मदद से पुलिस ने घेराबंदी कर विनय की तलाश शुरू की।

उन्‍होंने बताया कि थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र के जंगेठी गांव के जंगल में कांबिंग ऑपरेशन के दौरान विनय वर्मा ने फिर से पुलिस पार्टी पर गोलीबारी की, पुलिस दल ने भी जबावी कार्रवाई की जिससे बदमाश गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल बदमाश को प्राथमिक उपचार के अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उसे मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया और वहां उसकी मौत हो गई।

सजवाण ने बताया कि बदमाश विनय वर्मा पर हत्या, लूट, गैंगस्टर और चोरी के छह से अधिक मुकदमे दर्ज थे। वहीं एक अन्य आरोपी अनुज की गिरफ्तारी के लिए पुलिस संबंधित जगहों पर छापेमारी कर रही है।