Kharinews

द कश्मीर फाइल्स के निर्देशक विवेक और पल्लवी जोशी करेंगे ए ह्यूमैनिटी टूर

May
28 2022

मुंबई, 28 मई (आईएएनएस)। द कश्मीर फाइल्स के निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री और निमार्ता-अभिनेता पल्लवी जोशी ए ह्यूमैनिटी टूर पर जाने के लिए तैयार हैं।

जहां विवेक और पल्लवी ने रिलीज से पहले विशेष स्क्रीनिंग पर द कश्मीर फाइल्स को प्रदर्शित करने के लिए पिछले साल यूएसए की यात्रा की थी, वहीं निर्देशक-अभिनेता की जोड़ी ने जानबूझकर एक महीने के लिए विदेशों में कई स्थानों की यात्रा करने और मानवता के माध्यम से भारत की संस्कृति का प्रसार करने का फैसला किया है।

फिल्म निमार्ता विवेक अग्निहोत्री ने कहा, हमने अमेरिका में एक महीने के लिए न्याय के अधिकार का एक बहुत ही सफल दौरा किया और यूरोप में लोगों की मांग आई। इसलिए हमने कुछ प्रतिष्ठित स्थानों की यात्रा करके इस मानवता यात्रा को लेने का फैसला किया।

28 मई से 26 जून 2022 तक निर्धारित, ए ह्यूमैनिटी टूर यूनाइटेड किंगडम, जर्मनी और नीदरलैंड के विभिन्न प्रमुख स्थानों की यात्रा करेगा, इसमें कई जगह जैसे जिसमें नेहरू सेंटर लंदन, फिट्जविलियम कॉलेज कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी, ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी आदि शामिल हैं।

विवेक ने आगे कहा, यह भी महत्वपूर्ण था कि द कश्मीर फाइल्स ने दुनिया को यह साबित कर दिया कि हमने शांतिपूर्ण संदेशों के साथ आतंकवाद की हिंसा को कैसे सहन किया है और इसलिए यह भारतीयों के लिए एक शांतिपूर्ण और मानवीय समाज के रूप में खुद को प्रदर्शित करने का एक शानदार अवसर है।

पल्लवी जोशी कहती हैं, जब मैंने द कश्मीर फाइल्स का निर्माण करने का फैसला किया, तो मानवतावाद का कारण मेरे दिमाग में था। न केवल हम सच्चाई को सामने लाने में कामयाब रहे हैं, बल्कि एक बहुत मजबूत संदेश भी भेजा है। मानवतावादी, शांति और आतंकवाद के लिए शून्य सहिष्णुता। मुझे इस तथ्य पर बेहद गर्व है कि यह संदेश दूर-दूर तक पहुंचा है और इसलिए संस्थानों, और लोकप्रिय विश्वविद्यालयों ने हमें दुनिया भर में व्याख्यान श्रृंखला के लिए आमंत्रित किया है। यह पूरी दुनिया के लिए शांति और मानवता का समर्थन करता है।

निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स 90 के दशक में कश्मीर घाटी में नरसंहार के शिकार हुए कश्मीरी पंडितों की दुर्दशा पर प्रकाश डालती है।

--आईएएनएस

पीटी/एएनएम

Related Articles

Comments

 

राजस्थान कांग्रेस ने भाजपा के आतंकवादियों से कथित संबंधों की एनआईए जांच की मांग की

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive