Kharinews

एपिक गेम्स ने ऐप स्टोर को एंटी-ट्रस्ट मामले में फिर से चुनौती दी

May
27 2022

सैन फ्रांसिस्को, 27 मई (आईएएनएस)। फोर्टनाइट गेम के निर्माता एपिक गेम्स ने एप्पल को उसके स्टैंड के लिए चुनौती दी है कि थर्ड-पार्टी ऐप स्टोर आईफोन की सुरक्षा से समझौता करेंगे।

टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, एक ताजा अदालती फाइलिंग में, एपिक ने कहा कि अगर एप्पल मैक डिवाइसेस पर साइडलोडिंग की अनुमति दे सकता है और फिर भी उन कंप्यूटरों को सुरक्षित कह सकता है, तो निश्चित रूप से यह आईफोन के लिए भी ऐसा ही कर सकता है।

नई फाइलिंग में कहा गया है कि, मैकओएस के लिए एप्पल ऐप स्टोर के बजाय ऑपरेटिंग सिस्टम द्वारा लगाए गए सुरक्षा उपायों पर निर्भर करता है और एनोटेराइजेशन प्रोग्राम जो ऐप को स्कैन करता है और फिर उन्हें वितरण के लिए डेवलपर को लौटाता है।

फाइलिंग के मुताबिक, ऑपरेटिंग सिस्टम एप्पल अपने मैक कंप्यूटर (मैक ओएस) में उपयोग करता है, इसमें एप्पल ऑपरेटिंग सिस्टम (आईओएस) में पाए जाने वाले चुनौतीपूर्ण प्रतिबंध शामिल नहीं हैं और एप्पल सार्वजनिक रूप से मैक की सुरक्षा को टाल देता है।

एप्पल भौतिक सामान बेचने वाले ऐप्स के लिए ऐप स्टोर में कई वैकल्पिक भुगतान समाधानों की भी अनुमति देता है, यह पुष्टि करते हुए कि डिजिटल सामानों के लिए एप्पल के इन-ऐप भुगतान समाधान, आईएपी का उपयोग करने की आवश्यकता कोई प्रतिस्पर्धी लक्ष्य नहीं है।

पिछले साल, एक अमेरिकी न्यायाधीश ने एपिक गेम्स बनाम एप्पल जिला अदालत के मामले में फैसला सुनाया कि संबंधित बाजार में एप्पल का एकाधिकार नहीं था।

हालांकि, कैलिफोर्निया की अदालत ने फैसला किया कि एप्पल डेवलपर्स को ऐप स्टोर-आधारित सिस्टम के बाहर वैकल्पिक भुगतान प्रणालियों के लिंक जोड़ने से प्रतिबंधित नहीं कर सकता है।

एप्पल ने कहा है कि साइडलोडिंग की अनुमति देने से यूजर्स की सबसे संवेदनशील और निजी जानकारी खतरे में पड़ सकती है।

कंपनी ने एक पेपर में कहा, डायरेक्ट डाउनलोड और थर्ड-पार्टी ऐप स्टोर्स के जरिए साइडलोडिंग का समर्थन करने से प्राइवेसी और सुरक्षा कमजोर हो जाएगी, जिसने आईफोन को इतना सुरक्षित बना दिया है और यूजर्स को गंभीर सुरक्षा जोखिमों का सामना करना पड़ता है।

--आईएएनएस

एसकेके/एएनएम

Related Articles

Comments

 

राजस्थान कांग्रेस ने भाजपा के आतंकवादियों से कथित संबंधों की एनआईए जांच की मांग की

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive