Kharinews

रियलमी जीटी 2 प्रो स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 के साथ 9 दिसंबर को होगा लॉन्च

Dec
08 2021

बीजिंग, 8 दिसम्बर (आईएएनएस)। चीनी स्मार्टफोन निर्माता रियलमी 9 दिसंबर को स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 प्रोसेसर के साथ अपना अल्ट्रा-प्रीमियम स्मार्टफोन रियलमी जीटी 2 प्रो लॉन्च करने के लिए तैयार है।

रीयलमी जीटी 2 प्रो नए फ्लैगशिप स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 चिपसेट को स्पोर्ट करने वाला कंपनी का पहला स्मार्टफोन होगा। इसकी कीमत 800 डॉलर (59,500 रुपये) से ज्यादा होने की उम्मीद है।

नया स्नैपड्रैगन 8, अत्याधुनिक 5जी एआई, गेमिंग, कैमरा और वाई-फाई और ब्लूटूथ तकनीकों से लैस प्रीमियम मोबाइल तकनीक के एक नए युग की ओर ले जाएगा, जो अगली पीढ़ी के फ्लैगशिप डिवाइसेस को बदल देगा।

स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 को वैश्विक ओईएम और ब्रांड द्वारा अपनाया जाएगा, जिसमें ब्लैक शार्क, ऑनर, आईक्यूओओ, मोटोरोला, नूबिया, वनप्लस, ओप्पो, रेडमी, शार्प, सोनी कॉपोर्रेशन, विवो, श्याओमी और जेडटीई शामिल हैं, जो 2021 के अंत तक अपेक्षित वाणिज्यिक उपकरणों के साथ होंगे।

कंपनी ने दावा किया है कि चौथी पीढ़ी के स्नैपड्रैगन 65 5जी मोडेम-आरएफ सिस्टम से लैस 10 गीगाबिट डाउनलोड स्पीड तक पहुंचने वाला दुनिया का पहला 5जी मॉडम-आरएफ है। स्नैपड्रैगन 8 में क्वालकॉम फास्टकनेक्ट 6900 मोबाइल कनेक्टिविटी सिस्टम है जो उपलब्ध सबसे तेज वाई-फाई गति का समर्थन करता है। यह 3.6 जीबीपीएस तक वाई-फाई 6 और 6 ई पर सुनिश्चित करने के लिए कि गेम और ऐप्स एक नेटवर्क पर कई डिवाइसों के साथ भी सुचारू रूप से प्रदर्शन करने में मदद करता है।

जीटी 2 प्रो की बात करें तो स्मार्टफोन में डुअल 50एमपी सेंसर और 8एमपी कैमरा सेटअप शामिल होने की संभावना है। डिवाइस में जीआर लेंस होने की भी उम्मीद है ।

डिवाइस में 32एमपी का फ्रंट कैमरा और 125 वॉट अल्ट्राडार्ट चाजिर्ंग के साथ 5000एमएएच की बैटरी होने की भी उम्मीद है।

जीटी 2 प्रो में 6.8-इंच 120एचजेड डब्ल्यूक्यूएचडी प्लस ओएलईडी डिस्प्ले हो सकता है। डिवाइस को हाल ही में एनटूटू पर सूचीबद्ध किया गया, जिसमें दिखाया गया था कि यह स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 प्रोसेसर द्वारा संचालित होगा जो 12जीबी रैम, 256जीबी इंटरनल स्टोरेज द्वारा समर्थित होगा।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस

Related Articles

Comments

 

आयकर विभाग ने हरियाणा में तलाशी अभियान चलाया, 550 करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी का पता चला

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive