Kharinews

स्मार्टफोन खरीदते समय अधिक भारतीय ऑडियो गुणवत्ता को देते हैं प्राथमिकता

Oct
18 2021

नई दिल्ली, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। ऑडियो गुणवत्ता भारत में उपभोक्ता स्मार्टफोन खरीद को प्रभावित करने वाला सबसे बड़ा चालक (69 प्रतिशत) है, इसमें बैटरी (65 प्रतिशत) और कैमरा (63 प्रतिशत) से आगे है। सोमवार को एक अध्ययन में इसकी जानकारी दी गई।

डिजिटल नेटिव (18-24 वर्ष के आयु वर्ग में) सबसे सक्रिय सामग्री उपभोक्ता हैं, जो ऑडियो खपत पर प्रति सप्ताह 20 घंटे से अधिक ऑनलाइन खर्च करते हैं।

डॉल्बी के सहयोग से मार्केट रिसर्च फर्म साइबरमीडिया रिसर्च (सीएमआर) द्वारा किए गए अध्ययन के अनुसार, पिछले एक साल में ऑडियो देश में उपभोक्ता जीवन में तेजी से एकीकृत हो गया है।

हेड-इंडस्ट्री इंटेलिजेंस ग्रुप, सीएमआर प्रभु राम ने कहा, एक साल और अधिक सामाजिक दूरी के बाद, ऑडियो खपत के रुझान और तेज हो गए हैं। ऑडियो के साथ उपभोक्ता संबंध लगातार विकसित हो रहे हैं। ऑडियो उपभोक्ता के जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है - एपिसोडिक शो, संगीत, फिल्में, लाइव खेल, या मोबाइल गेमिंग आदि।

डिजिटल नेटिव्स के बीच, सर्वेक्षण में उपभोक्ताओं में पिछले वार्षिक अध्ययन की तुलना में 8 प्रतिशत की उल्लेखनीय उछाल पर प्रकाश डाला गया है, जिसमें 2021 में 71 प्रतिशत पर एक प्रमुख स्मार्टफोन खरीद चालक के रूप में ऑडियो को प्राथमिकता दी गई है।

डिजिटल मूल निवासी तकनीकी जागरूक हैं और संभवत: स्मार्टफोन ओईएम (मूल उपकरण निर्माता) द्वारा लाए गए कैमरा और बैटरी नवाचारों से अत्यधिक संतुष्ट हैं।

सिनेमा (86 प्रतिशत), संगीत (82 प्रतिशत), उपयोगकर्ता द्वारा निर्मित सामग्री (68 प्रतिशत) उपभोक्ताओं के लिए उनके स्मार्टफोन पर तीन सबसे पसंदीदा सामग्री रूप हैं।

उपयोगकर्ता-जनित सामग्री, इंस्टाग्राम रील्स जैसे प्लेटफार्मो के माध्यम से, तीसरे सबसे पसंदीदा सामग्री प्रकार के रूप में एपिसोडिक सामग्री की खपत में विस्फोट हो गया है और आगे निकल गया है। उपभोक्ता अधिक गहन और समृद्ध ऑडियो अनुभवों के साथ-साथ अधिक गहराई और विस्तार की तलाश जारी रखते हैं।

अध्ययन में कहा गया है, आवाज और संवाद की स्पष्टता, गहराई से विवरण के साथ-साथ इमर्सिव अनुभव तीनों विशेषताओं की इच्छा में 68 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

--आईएएनएस

एसकेके/आरजेएस

Related Articles

Comments

 

मुंबई में 35 करोड़ रुपए के फर्जी इनपुट टैक्स क्रेडिट रैकेट का भंडाफोड़ किया गया

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive