Kharinews

चीन ने गरज, बारिश के लिए अलर्ट जारी किया

Jun
27 2022

बीजिंग, 26 जून (आईएएनएस)। चीन के राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केद्र ने रविवार को देश के कई हिस्सों में आंधी और बारिश सहित गंभीर मौसम के खतरे को लेकर अलर्ट जारी किया है।

दोपहर 2 बजे से रविवार से दोपहर 2 बजे तक समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने केंद्र के हवाले से कहा कि, सोमवार को लियाओनिंग, शांक्सी, हेबेई, बीजिंग, तियानजिन, शेडोंग, हेनान, अनहुई, जिआंगसु, हुबेई, चोंगकिंग, गुइझोउ और सिचुआन के कुछ हिस्सों में आंधी, तेज हवा और ओलावृष्टि की संभावना है।

इस अवधि के दौरान, इनर मंगोलिया, जिलिन, लियाओनिंग, शानक्सी, हेबेई, बीजिंग, तियानजिन, शेडोंग, हेनान, अनहुई, जिआंगसु, हुबेई, झेजियांग, फुजि़यान, चोंगकिंग, गुइझोउ, के कुछ क्षेत्रों में भारी वर्षा की भी संभावना है।

पूर्वानुमान के अनुसार, इन क्षेत्रों के कुछ हिस्सों में प्रति घंटा 80 मिमी से अधिक वर्षा के साथ बारिश होगी।

केंद्र ने स्थानीय अधिकारियों को बारिश, गरज, आंधी और ओलावृष्टि के लिए तैयार रहने और अचानक आने वाली बाढ़, भूस्खलन और भूस्खलन के प्रति सतर्क रहने की सलाह दी है।

ड्राइवरों को सतर्क कर दिया गया है और परिवहन अधिकारियों को जल-जमाव वाली सड़कों पर यातायात का मार्गदर्शन करने के लिए कहा गया है।

केंद्र ने खतरनाक क्षेत्रों में बाहरी संचालन को रोकने की भी सलाह दी है और हवाई अड्डों, रेलवे, एक्सप्रेसवे और जल परिवहन इकाइयों से कर्मियों और यातायात सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उड़ान प्रतिबंध, गति सीमा या अस्थायी बंद जैसे सुरक्षा उपाय करने का आग्रह किया है।

--आईएएनएस

पीजेएस/आरएचए

Related Articles

Comments

 

विदिशा के जंगल में वनकर्मी की गोली से एक की मौत, जांच के आदेश

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive