Kharinews

आईएस ने सीरियाई रेगिस्तान में 46 लोगों को किया रिहा

Apr
08 2021

दमिश्क, 8 अप्रैल (आईएएनएस)। इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने सीरिया के रेगिस्तानी इलाके में अगवा किए गए 59 में 46 लोगों को रिहा कर दिया है। इन लोगों को 24 घंटे पहले अगवा किया था।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने ब्रिटेन के सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के हवाले से बताया कि आईएस के आतंकवादियों ने बुधवार को 46 लोगों को रिहा कर दिया है और 13 लोगों को अभी भी कैद में रखा था। इन 13 लोगों में पुलिस अधिकारी शामिल हैं।

बता दें कि रेगिस्तान क्षेत्र में आईएस द्वारा किए गए सबसे बड़े अपहरण और हमले में एक पुलिस अधिकारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, साथ ही और भी लोगों के मारे जाने की आशंका है। सीरिया के महत्वपूर्ण क्षेत्रों को खोने के बाद आईएस आतंकवादियों की अब पूर्वी सीरिया में फैले विशाल रेगिस्तान क्षेत्र में मौजूदगी मजबूत हो गई है।

आईएस के आतंकवादी अक्सर रेगिस्तानी क्षेत्र में सरकारी बलों पर घात लगाकर हमला करते हैं, जिससे सीरियाई और रूसी युद्धक विमानों को अपनी स्थिति बदलने पर मजबूर होना पड़ता है।

मार्च 2019 से अब तक में आईएस द्वारा किए गए हमलों से कुल 1,381 सीरियाई सैनिक और सरकार के समर्थक लड़ाकू मारे गए हैं। इसी अवधि में कम से कम 896 आईएस आतंकवादी भी मारे गए हैं।

--आईएएनएस

एसडीजे/आरजेएस

Related Articles

Comments

 

बंगाल चुनाव : छठे चरण में हिंसा की छिटपुट घटनाओं के बीच 79 फीसदी मतदान

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive