Kharinews

एफबीआई निदेशक ने चेताया, अमेरिका में चरमपंथियों को प्रेरित कर सकता है तालिबान का अधिग्रहण

Sep
22 2021

नई दिल्ली, 22 सितम्बर (आईएएनएस)। एफबीआई के निदेशक क्रिस्टोफर रे ने चेतावनी दी है कि अफगानिस्तान में तालिबान का कब्जा अमेरिका में चरमपंथ की एक नई लहर को प्रेरित कर सकता है।

रे ने सीनेट होमलैंड सिक्योरिटी एंड गवर्नमेंट अफेयर्स कमेटी के समक्ष कहा कि चरमपंथी समूहों ने कभी भी अमेरिकी धरती पर हमले की साजिश रचना बंद नहीं किया है।

रे ने समिति को बताया, हम चिंतित हैं कि अफगानिस्तान में हालिया घटनाक्रम के साथ, अन्य बातों के अलावा पहली बकेट के लिए और अधिक प्रेरणा होगी। इसलिए मुझे लगता है कि हम दोनों श्रेणियों में दुर्भाग्य से विकास की आशा करते हैं, जैसा कि हम अगले कुछ वर्षों में देखते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि राष्ट्रीय आतंकवाद निरोधी केंद्र की निदेशक क्रिस्टीन अबिजैद ने भी समिति के सामने कहा कि देश के लिए आतंकवाद का खतरा दो दशक पहले की तुलना में कम तीव्र है।

अबिजैद ने यह भी कहा कि अमेरिकी अधिकारी निगरानी कर रहे हैं कि अल कायदा और आईएसआईएस जैसे आतंकवादी समूह कैसे अपनी सेना का पुनर्निर्माण कर सकते हैं और अमेरिका पर हमला कर सकते हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने कहा, हमारी वापसी के मद्देनजर, सवाल यह है कि किस बिंदु पर वह क्षेत्रीय खतरा एक क्षमता और इरादे का निर्माण करता है, जो बाहरी रूप से केंद्रित है और विशेष रूप से मातृभूमि पर केंद्रित है?

उन्होंने आगे कहा, मैं एक खुफिया समुदाय के ²ष्टिकोण से कहूंगा कि यह हमारी सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है, बस उस डिग्री की निगरानी और आकलन करना है, जिससे वे समूह वास्तव में बाहरी खतरा पेश करते हैं।

--आईएएनएस

एकेके/एएनएम

Related Articles

Comments

 

चीन के अवैज्ञानिक दृष्टिकोण के कारण भारतीयों की चीन यात्रा पर रोक

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive