Kharinews

कोविड का नया रूप मिलने के बाद इंग्लैंड के कई और क्षेत्रों में लगे सख्त प्रतिबंध

Dec
24 2020

लंदन, 24 दिसंबर (आईएएनएस)। ब्रिटेन के हेल्थ सेक्रेटरी मैट हैनकॉक ने घोषणा की है कि अब इंग्लैंड के पूर्व और दक्षिण पूर्व के कई क्षेत्रों को टियर-4 प्रतिबंधों में रखा जाएगा। प्रतिबंधों का यह उच्चतम स्तर ब्रिटेन में कोविड का नया रूप (वैरिएंट) मिलने के बाद लागू किया गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, हैनकॉक ने बुधवार को डाउनिंग स्ट्रीट में एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि कोविड-19 के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए ससेक्स, ऑक्सफोर्डशायर, सफोल्क, नॉरफॉक, कैम्ब्रिजशायर, एसेक्स के कुछ हिस्सों में बॉक्सिंग डे से टियर-4 प्रतिबंध लागू होंगे। वहीं ब्रिस्टल, ग्लॉस्टरशायर, समरसेट, स्विंडन, आइल ऑफ वाइट, न्यू फॉरेस्ट और नॉर्थम्पटनशायर के साथ-साथ चेशायर और वॉरिंगटन टियर-3 में प्रवेश करेंगे।

नए सख्त प्रतिबंधों के तहत टियर-4 वाले क्षेत्रों के निवासियों को घर पर ही रहना होगा, घर से ही काम करना होगा। उन्हें बहुत कम छूट दी जाएगी।

हैनकॉक ने यह भी कहा कि ब्रिटेन में कोरोनावायरस के एक और नए वैरिएंट का पता चला है। उसके 2 मामले सामने आए हैं। यह नया वैरिएंट और अधिक फैलने वाला है, लिहाजा यह मामला और भी अधिक चिंताजनक है।

बीबीसी ने बताया है कि इन दोनों लोगों ने दक्षिण अफ्रीका की यात्रा की थी। ब्रिटेन में पाए जाने वाले ऐसे मामलों के नजदीकी संपर्कों में आए लोगों को क्वारंटीन किया जा रहा है और ब्रिटिश सरकार दक्षिण अफ्रीका से यात्रा पर तत्काल प्रतिबंध लगा रही है।

हैनकॉक ने कहा कि जो भी लोग पिछले 15 दिनों में दक्षिण अफ्रीका में गया है, या वहां से आए लोगों के संपर्क में आया है, उसे तत्काल क्वांरटीन हो जाना चाहिए।

बता दें कि यह कॉन्फ्रेंस ब्रिटिश मंत्रियों की संक्रमण रोकने के लिए बुधवार सुबह हुई मीटिंग के बाद की गई।

--आईएएनएस

एसडीजे-एसकेपी

Related Articles

Comments

 

घर पहुंचने पर रहाणे, नटराजन का हुआ शानदार स्वागत (लीड-1)

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive