Kharinews

गुरुग्राम : 2 कुत्तों की मौत के लिए पशु चिकित्सकों पर मामला दर्ज

Jan
19 2021

गुरुग्राम, 19 जनवरी (आईएएनएस)। गुरुग्राम पुलिस ने एक पशु चिकित्सक और एक कंपाउंडर पर इलाज में लापरवाही का मामला दर्ज किया है, जिसकी वजह से सेक्टर -56 के के रहने वाली एक महिला के दो पालतू कुत्तों की मौत हो गई।

एक स्थानीय अदालत के आदेश के बाद एआरडी पशु अस्पताल के डॉक्टर राहुल डांगी और कंपाउंडर अनूप सिंह पर मामला दर्ज किया गया है।

गुरुग्राम में सेक्टर -56 की शिकायतकर्ता व दोनों पालतू जानवर की मालिक अनीस राहिल ने कहा कि मई 2020 में कुतिया की तबीयत बिगड़ने के बाद उसी इलाके में स्थित पालतू अस्पताल गए थे।

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया, अस्पताल में, डांगी ने महिला को बताया कि उसका कुत्ता कमजोर है और जल्द ही ठीक हो जाएगा। बाद में अल्ट्रासाउंड और एक्स-रे के लिए कुत्ते को एनीमलिया वेटरनरी पॉलिसी क्लिनिक सेक्टर -47 में रेफर किया गया। इसके बाद आगे के उपचार के लिए पालतू जानवरों को डॉक्टर के अस्पताल में भर्ती कराया गया।

25 मई 2020 को, शिकायतकर्ता ने अपने दूसरे कुत्ते की तबीयत बिगड़ने बाद इसी अस्पताल में भर्ती कराया।

महिला ने पुलिस को बताया, कुत्ते को बाद में उसी अस्पताल में ले जाया गया जहां कंपाउंडर अनूप सिंह कुतिया की देखभाल कर रहे थे।

जैसे ही महिला घर पहुंची, अस्पताल के अधिकारियों ने उसे फोन करके बताया कि उसके दोनों पालतू जानवर मर गए हैं।

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि कुत्तों के शव को लेने के समय वह यह देखकर हैरान रह गई कि जानवरों को सांस लेने के बावजूद प्लास्टिक की थैली में लपेटा गया था। उसने मदद की गुहार लगाई, लेकिन इस बीच उसके पालतू जानवरों का निधन हो गया।

तब शिकायतकर्ता ने मौत के पीछे डॉक्टर और अस्पताल के कंपाउंडर द्वारा लापरवाही का आरोप लगाया।

शिकायतकर्ता ने पुलिस को कहा, भारतीय पशु चिकित्सा परिषद और हरियाणा राज्य पशु चिकित्सा परिषद के मानदंडों के अनुसार डांगी हरियाणा पशु चिकित्सा परिषद के साथ पंजीकृत नहीं था। पशुपालन विभाग, गुरुग्राम ने उप निदेशक, पशुपालन को अपने पत्र में कथित डॉक्टर के लाइसेंस को छह महीने की अवधि के लिए निरस्तीकरण की भी सिफारिश की है।

--आईएएनएस

आरएचए/एएनएम

Related Articles

Comments

 

चोकसी अब भी एंटीगुआ का नागरिक, नागरिकता बरकरार : एडवोकेट

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive