Kharinews

चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करेंगे भाजपा के उत्तराखंड प्रभारी

Sep
15 2021

नई दिल्ली, 15 सितम्बर (आईएएनएस)। उत्तराखंड के भाजपा चुनाव प्रभारी पार्टी की चुनावी तैयारियों की समीक्षा के लिए गुरुवार से पहाड़ी राज्य के दो दिवसीय दौरे पर होंगे।

चुनाव प्रभारी प्रल्हाद जोशी और दो सह प्रभारी लोकसभा सदस्य लॉकेट चटर्जी और राष्ट्रीय प्रवक्ता सरदार आरपी सिंह 16 सितंबर से दो दिवसीय दौरे पर होंगे। उत्तराखंड में चुनाव कार्य की निगरानी की जिम्मेदारी दिए जाने के बाद यह उनका राज्य का पहला दौरा होगा।

यह पता चला है कि तीन नेता पार्टी के मौजूदा कार्यों और गतिविधियों को जानने के लिए राज्य के नेताओं के साथ बातचीत करेंगे। उत्तराखंड भाजपा के एक नेता ने कहा, केंद्रीय नेता मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष, पदाधिकारियों और वरिष्ठ नेताओं के साथ वर्तमान तैयारियों की स्थिति जानने के लिए बातचीत करेंगे। वे राज्य में चल रहे कार्यक्रमों की प्रगति की समीक्षा भी करेंगे और हमारे काम में सुधार के लिए सुझाव भी देंगे।

पार्टी सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय नेता राज्य इकाई और सरकार के कामकाज के खिलाफ कार्यकतार्ओं और नेताओं से सीधे प्रतिक्रिया लेने के लिए कई बैठकों में भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि वे राज्य सरकार और पार्टी नेतृत्व के खिलाफ कार्यकतार्ओं की भावनाएं एकत्र करेंगे। वे राज्य में भाजपा सरकार के खिलाफ जनता की राय भी लेंगे।

अगले साल फरवरी-मार्च में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए, भाजपा की राज्य इकाई ने जमीनी स्तर पर अपने संगठनात्मक ढांचे को मजबूत करने के लिए कई अभियान शुरू किए हैं जैसे, प्रत्येक मतदान केंद्र पर 21 सदस्यीय समिति का गठन और उनका सत्यापन। इस बूथ समिति में महिलाएं, युवा, अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), अन्य पिछड़ी जाति (ओबीसी) और समाज के अन्य वर्ग शामिल हैं।

वहीं, भगवा पार्टी की नजर दूसरे दलों के नेताओं पर भी है।

हाल ही में बीजेपी ने दो विधायकों प्रीतम सिंह पंवार और राजकुमार को पार्टी में शामिल किया है। उत्तराखंड भाजपा प्रमुख मदन कौशिक ने कहा था कि विधानसभा चुनाव से पहले और लोग पार्टी में शामिल होंगे। विपक्षी दलों के कई नेताओं ने भाजपा में शामिल होने की इच्छा के साथ हमसे संपर्क किया है। उनके अनुरोधों पर विचार करके पार्टी में कुछ लोगों का स्वागत किया गया। आने वाले महीनों में उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले अन्य राजनीतिक दलों के कई बड़े नाम भाजपा में शामिल होंगे। हर महीने कुछ बड़े नाम भाजपा में शामिल होंगे।

--आईएएनएस

एसकेके/आरजेएस

Related Articles

Comments

 

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने न्यायमूर्ति बागची को कलकत्ता हाईकोर्ट में तबादले की सिफारिश की

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive