Kharinews

चेन्नई हवाई अड्डे पर रैपिड पीसीआर, आरटी-पीसीआर टेस्ट की दरों में कमी की गई (लीड)

Dec
08 2021

चेन्नई, 8 दिसम्बर (आईएएनएस)। चेन्नई एयरपोर्ट पर रैपिड पीसीआर और आरटी-पीसीआर टेस्ट की दरों में बुधवार को क्रमश: 500 रुपये और 100 रुपये प्रति टेस्ट की कमी की गई है।

दो परीक्षणों की दरों में कमी जो यात्रियों के लिए अनिवार्य हैं क्योंकि ओमिक्रॉन वैरिएंट का डर सामने आया है, जिससे यात्रियों को बड़ी राहत मिली है। आईएएनएस की एक पूर्व रिपोर्ट में उन श्रमिकों के आघात के बारे में उल्लेख किया गया था, जिन्हें दुबई जाने के लिए उड़ान भरने से पहले रैपिड पीसीआर परीक्षणों के लिए अपने गृहनगर से पैसे की व्यवस्था करनी पड़ी थी, जहां वे अल्प वेतन पर काम कर रहे थे। प्रति व्यक्ति रैपिड पीसीआर परीक्षण की लागत 3,400 रुपये थी और अब यह दर घटकर 2,900 रुपये प्रति व्यक्ति हो गई है। आरटी-पीसीआर की कीमत 700 रुपये प्रति व्यक्ति थी और अब घटकर 600 रुपये हो गई है।

चेन्नई हवाई अड्डे के निदेशक डॉ. शरद कुमार ने एक बयान में कहा कि परीक्षण की दरों को कम करने के निर्णय से यात्रियों को तत्काल राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने महामारी की स्थिति के कारण यात्रियों की मदद के लिए यह निर्णय लिया है।

चेन्नई हवाई अड्डे के निदेशक ने कहा कि हवाई अड्डे ने अपने परिसर में किए गए परीक्षणों के राजस्व हिस्से को छोड़ने का फैसला किया और इसे यात्रियों को दिया जाएगा। उन्होंने यात्रियों से परीक्षण के लिए प्रतीक्षा के समय को कम करने के लिए हवाई अड्डे पर पहुंचने से पहले पंजीकरण करने और ऑनलाइन भुगतान करने का भी आह्वान किया।

ओमिक्रॉन वैरिएंट सामने आने के बाद, केंद्र और राज्य दोनों सरकारों ने जोखिम वाले देशों से आने वाले यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर परीक्षण और गैर-जोखिम से आने वाले कुल यात्रियों के लिए दो प्रतिशत की या²च्छिक जांच अनिवार्य कर दी है। जोखिम वाले देशों से आने वाले यात्रियों के लिए अनिवार्य परीक्षण करने के लिए टर्मिनल -4 में चेन्नई हवाई अड्डे पर एक अलग गलियारा स्थापित किया गया है।

बाहर जाने वाले यात्रियों का भी रैपिड पीसीआर परीक्षण किया जा रहा है और इससे दुबई जाने वाले यात्री प्रभावित हुए हैं, जो मजदूर है।

दुबई की यात्रा कर रहे एक यात्री निजामुद्दीन रावथर ने आईएएनएस को बताया कि मैंने रैपिड-पीसीआर परीक्षण किया है और इसके लिए 2,900 रुपये खर्च करने होंगे। 500 रुपये की कटौती का स्वागत है, मेरे जैसे गरीब लोग एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया से आग्रह करते हैं कि कीमतों में और कमी लाएंगे ताकि यह हमें और अधिक आरामदायक बना सके।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस

Related Articles

Comments

 

आयकर विभाग ने हरियाणा में तलाशी अभियान चलाया, 550 करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी का पता चला

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive