Kharinews

बिहार : गोपालगंज में वकील की हत्या के विरोध में वकीलों ने कामकाज रखा ठप, किया प्रदर्शन

Dec
08 2021

गोपालगंज, 8 दिसंबर (आईएएनएस)। बिहार के गोपालगंज में सिविल कोर्ट के अधिवक्ता राजेश पांडेय की हत्या के बाद वकीलों का आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा। हत्या के दूसरे दिन बुधवार को भी बार एसोसिएशन के सदस्यों ने कोर्ट के कार्यों का वहिष्कार किया, जिससे सिविल कोर्ट में कामकाज ठप रहा।

इस दौरान अधिवक्ताओं ने सिविल कोर्ट के मुख्य द्वार पर प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की।

आक्रोशित वकीलों ने कहा कि पुलिस प्रशासन को अधिवक्ताओं की सुरक्षा से कोई लेना देना नहीं है। प्रत्येक साल अधिवक्ताओं की हत्या पुलिस प्रशासन के लिए एक चुनौती है, जिससे अधिवक्ता अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

उन्होंने कहा यह अफसोस की बात है कि न्याय दिलाने वाले अब खुद न्याय पाने की बात कर रहे हैं, बावजूद न्याय मिलते नहीं दिख रहा।

वकीलों ने कहा कि हाल ही में कई ऐसे अधिवक्ताओं पर हमले हुए, जिसमें अबतक कार्रवाई नहीं की गयी। ऐसी स्थिति में अब उन्हें सिर्फ और सिर्फ कोर्ट पर ही भरोसा है, क्योंकि पुलिस-प्रशासन से भरोसा मिलता नहीं दिख रहा है।

इधर, कुचायकोट थाना में मृतक अधिवक्ता के भाई अशोक पांडेय के बयान पर अज्ञात बदमाशों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है।

पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार के मुताबिक सदर एसडीपीओ संजीव कुमार सिंह के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया है। गोपालगंज और यूपी के सीमावर्ती इलाकों में लगातार छापेमारी की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि कुचायकोट थाने के कुचायकोट बाजार के रहने वाले अधिवक्ता राजेश पांडेय की पोखरभिंडा गांव के पास एनएच-27 पर अपराधियों ने गोली मार दी। गोली लगने से अधिवक्ता राजेश पांडेय की मौके पर ही मौत हो गयी थी।

गोपालगंज जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रेमनाथ मिश्रा ने कहा कि हमारे अधिवक्ता की हत्या हो गयी है। दुर्भाग्यवश प्रत्येक वर्ष एक अधिवक्ता की हत्या हो रही है। जब कहीं न्याय मिलना संभव नहीं दिखा तो न्यायालय के गेट पर अधिवक्ता अपनी आवाज बुलंद कर रहे हैं। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि बदमाशों को अविलंब पकड़ा जाये और स्पीडी ट्रॉयल चलाया जाये।

--आईएएनएस

एमएनपी/एएनएम

Related Articles

Comments

 

आयकर विभाग ने हरियाणा में तलाशी अभियान चलाया, 550 करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी का पता चला

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive