Kharinews

भारतीय रॉक बैंड यूफोरिया संगीत एनएफटी में हुआ शामिल

Sep
10 2021

नई दिल्ली, 10 सितम्बर (आईएएनएस लाइफ)। एक नए चलन में, जो संगीत उद्योग में ब्लॉकचेन तकनीक के उपयोग को इंगित करता है, हिंदी रॉक की दिग्गज कंपनी यूफोरिया एक अपूरणीय टोकन के रूप में अपना नवीनतम एल्बम सेल लॉन्च करने के लिए तैयार है।

बैंड केवल-आमंत्रित एनएफटी परियोजना टोकन रनवे पर संगीत एल्बम एनएफटी और नौ दृश्य के पीछे की तस्वीरें छोड़ेगा, जिसके बाद इसकी सार्वजनिक रिलीज से पहले इसकी नीलामी की जाएगी। नीलामी 9 सितंबर को शुरू हुई और 12 सितंबर को समाप्त होगी, जिसके बाद 14 सितंबर को एल्बम जारी किया जाएगा।

एल्बम सेल यूफोरिया का 8वां एल्बम है, जिसमें 7 गाने हैं जो श्रोताओं को शैलियों, ध्वनियों, शैलियों, भावनाओं और जीवन के अनुभवों की सवारी पर ले जाएंगे। यूफोरिया के संस्थापक गायक-लेखक पलाश सेन के करियर में समय के विभिन्न बिंदुओं पर लिखा गया, सभी गीत उनके और बैंड द्वारा देखी या महसूस की गई वास्तविक जीवन की कहानी के लिए है। एल्बम अनिवार्य रूप से 17 साल की कड़ी मेहनत और जुनून को 7 भावपूर्ण ट्रैक में समेटे हुए है।

यूफोरिया द्वारा संगीत एनएफटी ड्रॉप के बारे में बात करते हुए, टोकन रनवे के सह-संस्थापक प्रियांक महाजन कहते हैं, मनोरंजन और मीडिया मुद्रीकरण के क्षेत्र में दशकों के अनुभव के बाद हम टोकन रनवे के साथ इस ब्लॉकचेन संचालित यात्रा को शुरू करने के लिए उत्साहित हैं। सिस्टम इस तरह से बनाया गया है जो विक्रेताओं और खरीदारों के बीच विश्वास की गारंटी देता है, जो रचनाकारों को अपने शिल्प पर ध्यान केंद्रित करने देता है। हम अपने पहले एनएफटी पर यूफोरिया के साथ काम करने में सक्षम होने के लिए उत्साहित हैं क्योंकि बैंड एक किंवदंती होने के नाते कई पहले का इतिहास है और होगा हमारे समुदाय के लिए विशिष्ट और दुर्लभ एनएफटी लाने का प्रयास करते रहें।

यूफोरिया के संस्थापक और गायक पलाश सेन ने एनएफटी प्रवृत्ति में फिसलने के पीछे के तर्क के बारे में बताते हुए कहा, हम मानते हैं कि हमारे संगीत को सभी समुदायों तक ले जाना जरूरी है। यह हमारे काम की पहुंच को वैश्विक ब्लॉकचेन समुदाय तक बढ़ा देगा और हम निश्चित रूप से इसके लिए तत्पर हैं। अनुभवी संगीतकारोंके रूप में, हमें लगता है कि इस आंदोलन का हिस्सा बनना हमारे लिए आवश्यक है। हम ऐसे समय में हैं जब किसी लेबल या अमीर पिता के बिना एल्बम जारी करना असंभव था। एनएफटी एक बिल्कुल नया है जो कलाकार की अन्य राजस्व धाराओं को प्रभावित किए बिना वितरण में मदद करता है।

एनएफटी एक ब्लॉकचेन पर काम करते हैं, जो एक सार्वजनिक रूप से सुलभ और पारदर्शी नेटवर्क है, जिसका मतलब है कि कोई भी एनएफटी लेनदेन का विवरण देख सकता है। लेन-देन में शामिल कंप्यूटर नेटवर्क का हिस्सा बन जाते हैं, जो अपडेट होते रहते हैं और उन्हें हैक नहीं किया जा सकता है।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस

Related Articles

Comments

 

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने न्यायमूर्ति बागची को कलकत्ता हाईकोर्ट में तबादले की सिफारिश की

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive