Kharinews

मोहाली हवाईअड्डे पर कार्गो कॉम्प्लेक्स 30 नवंबर तक चालू हो जाएगा : मुख्य सचिव

Sep
14 2021

चंडीगढ़, 14 सितंबर (आईएएनएस)। पंजाब की मुख्य सचिव विनी महाजन ने मंगलवार को कहा कि मोहाली में अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर बहुप्रतीक्षित कार्गो कॉम्प्लेक्स 30 नवंबर तक चालू हो जाएगा।

लोक निवेश प्रबंधन (पीआईएम) समिति की बैठक में मुख्य सचिव को अवगत कराया गया कि 795.42 करोड़ रुपये की 10 बुनियादी ढांचा परियोजनाएं पूरी हो चुकी हैं।

इनमें बस्सी पठाना में मेगा मिल्क प्रोसेसिंग प्लांट, फाजिल्का में 100 बेड का अस्पताल, पटियाला के राजिंद्र अस्पताल में एक बहुमंजिला कार पार्किं ग, चंडीगढ़-लुधियाना राष्ट्रीय राजमार्ग से कंक्रीट रोड और धनंसू गांव में हाई-टेक साइकिल वैली शामिल हैं।

प्रमुख सचिव (नागरिक उड्डयन) तेजवीर सिंह ने कहा कि मोहाली अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर एकीकृत कॉमन यूज कार्गो टर्मिनल का सिविल कार्य पूरा हो चुका है और इसे चालू करने के लिए आवश्यक उपकरण खरीदे जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कार्गो कॉम्प्लेक्स को 30 नवंबर तक चालू कर दिया जाएगा।

अमृतसर में कार्गो कॉम्प्लेक्स की प्रगति पर भी चर्चा की गई और यह निर्णय लिया गया कि पंजाब ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टमेंट प्रमोशन दोनों कार्गो कॉम्प्लेक्स के लिए उद्योग सत्र आयोजित करेगा।

हलवारा में अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे की स्थिति पर तेजवीर सिंह ने कहा कि चारदीवारी का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है, जबकि अंतरिम टर्मिनल भवन और एप्रन निर्माण कार्य शीघ्र ही शुरू होगा।

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम

Related Articles

Comments

 

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने न्यायमूर्ति बागची को कलकत्ता हाईकोर्ट में तबादले की सिफारिश की

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive