Kharinews

श्रीकुमार, तीस्ता को 5 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा

Jun
27 2022

अहमदाबाद, 26 जून (आईएएनएस)। अहमदाबाद की एक अदालत ने रविवार को राज्य के पूर्व डीजीपी आरबी श्रीकुमार और एक्टिविस्ट तीस्ता शीतलवाड़ को पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

जबकि दोनों को शुक्रवार को फिर से अदालत में पेश किया जाना था, अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट ने शनिवार को उन्हें पेश करने की अनुमति दी, क्योंकि पुलिस ने अदालत से अनुरोध किया कि वे जगन्नाथ यात्रा के कारण 1 जुलाई को व्यस्त हैं।

सीतलवाड़ ने अदालत से शिकायत की कि उन्हें बिना किसी गिरफ्तारी वारंट के मुंबई से उठाया गया था, और यह भी सवाल किया कि क्या प्राथमिकी के आधार पर उन्हें गिरफ्तार करना उचित है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि उसे अपराह्न् 3 बजे से रात 10.30 बजे तक शनिवार को अवैध रूप से हिरासत में रखा गया था। और एक जालसाजी मामले के लिए, गुजरात पुलिस ने उसे गिरफ्तार करने के लिए एक एटीएस टीम भेजी।

उन्होंने यह भी कहा कि वह जांच टीम के साथ सहयोग कर रही है।

शीतलवाड़ का प्रतिनिधित्व अधिवक्ता सोमनाथ वत्स और श्रीकुमार ने अधिवक्ता एस.एम. वोरा ने किया

दूसरी ओर, विशेष लोक अभियोजक मितेश अमीन ने प्रस्तुत किया कि पुलिस को 14 दिनों के लिए उनकी हिरासत की आवश्यकता है, क्योंकि उन्हें इस बात की जांच करने की आवश्यकता है कि शीतलवाड़ के एनजीओ को कौन वित्त पोषित कर रहा था, और कौन राज्य सरकार के खिलाफ दुर्भावनापूर्ण अभियान चलाने के लिए उकसा रहा था।

उन्होंने कहा कि पुलिस को यह जांच करने के लिए उनकी हिरासत की जरूरत है कि किसने उन्हें दस्तावेज बनाने में मदद की, किसने साजिश रची और क्यों, उन्होंने आरोप लगाया कि उन्होंने न्यायिक प्रक्रिया को गुमराह करने के लिए यह सब किया।

--आईएएनएस

आरएचए/एएनएम

Related Articles

Comments

 

गुजरात भाजपा में सब कुछ ठीक नहीं : सूत्र

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive