Kharinews

आईपीएल के दौरान सट्टेबाजी, शराब और तम्बाकू विज्ञापनों में नहीं दिख्रेंगे आस्ट्रेलियाई

Feb
23 2021

मेलबर्न, 23 फरवरी (आईएएनएस)। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने कहा है कि आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को आगामी आईपीएल के दौरान सट्टेबाजी, फास्ट फूड, शराब और तम्बाकू जैसे विज्ञापनों में नहीं दिखना चाहिए।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, सीए का यह शर्त न केवल आईपीएल के लिए बल्कि सभी विदेशी लीग्स के लिए है और यह लंबे समय तक रहेगा।

सीए ने सभी विदेशी लीग्स के साथ एक समझौता पत्र पर हस्ताक्षर किया है, जोकि शर्त के रूप में है। सीए ने बीसीसीआई को भी इससे अवगत कराया है और बीसीसीआई ने सभी आईपीएल फ्रेंचाइजियों को सलाह जारी किया है।

आईपीएल 2021 में इस बार ऑस्ट्रेलिया के 19 क्रिकेटर खेलेंगे। इनमें स्टीव स्मिथ, ग्लैन मैक्सवेल, नाथन कूल्टर नाइल, झाय रिचर्डसन, डेविड वॉर्नर और मिशेल मार्श शामिल हैं।

बीसीसीआई ने सीए के हवाले से आईपीएल फ्रेंचाइजियों से कहा, पूरी टीम के फोटो का इस्तेमाल संबंधित आईपीएल टीम के प्रायोजक भारत में प्रिंट मीडिया में प्रचार के लिए कर सकते हैं। ऐसी किसी तस्वीर का इस्तेमाल अल्कोहल, फास्ट फूड-फास्ट फूड रेस्त्रां, तम्बाकू या सट्टेबाजी का व्यवसाय करने वाली किसी कंपनी के लिए नहीं किया जाएगा। बिग बैश लीग टीम या प्रदेश टीम के एक खिलाड़ी से ज्यादा को विज्ञापन मुहिम में नहीं लिया जा सकता। सीए ने फ्रेंचाइजी द्वारा विज्ञापनों या प्रचार सामग्री में आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के इस्तेमाल के लिए ये पाबंदियां लगाई है।

इसमें कहा गया, हर फ्रेंचाइजी सीए के केंद्रीय अनुबंध वाले एक से अधिक खिलाड़ी को विज्ञापन में नहीं ले सकती। एक ही आस्ट्रेलियाई प्रदेश टीम का एक से अधिक खिलाड़ी विज्ञापन में नहीं होगा और इसी तरह बिग बैश लीग का भी एक ही खिलाड़ी एक विज्ञापन में होगा।

--आईएएनएस

ईजेडए-जेएनएस

Category
Share

Related Articles

Comments

 

कर्नाटक में कोरोना के फिर 521 नए मामले

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive