Kharinews

इंडियन ओपन ऑफ सर्फि ग : तमिलनाडु के ग्रोम्स और कर्नाटक की महिलाओं का जबरदस्त प्रदर्शन

May
28 2022

मंगलौर, 28 मई (आईएएनएस)। इंडियन ओपन ऑफ सर्फि ग के तीसरे सीजन में शनिवार को यहां तमिलनाडु के ग्रोम्स (अंडर-16) और कर्नाटक की महिला सर्फरों ने प्रतियोगिता के दूसरे दिन अपना दमखम दिखाया।

गोवा के 16 वर्षीय सुगर बनारसे ने महिला ओपन और ग्रोम्स महिला कैटेगरी के फाइनल में जगह बनाई है। सुगर ने अपनी सर्फि ग से सभी जजों को प्रभावित किया, जिन्होंने रविवार को होने वाले फाइनल में जगह बनाने वाली महिलाओं के बीच उच्चतम अंक हासिल किए।

कर्नाटक की इशिता मालवीय (6.17) और सिनचना गौड़ा (7.30) ने गोवा की सुगर बनारसे (11.27) और तमिलनाडु की सृष्टि सेल्वम (10.37) के साथ महिला ओपन सर्फ वर्ग के फाइनल में प्रवेश किया। सुगर रविवार को ग्रोम्स (16 और अंडर) महिला सर्फ कैटेगरी के फाइनल में भी मुकाबला करेगी।

दो फाइनल में अपना स्लॉट बुक करने के बाद बोलते हुए सुगर ने कहा, मैं फाइनल में जगह बनाकर खुश हूं, लेकिन मैं अनुभवी सर्फर और मौजूदा चैंपियन सृष्टि सेल्वम के खिलाफ प्रतिस्पर्धा कर रही हूं। मुझे पता है कि मेरे साथी फाइनलिस्ट से चुनौती कठिन होगी, लेकिन मैं इसके लिए उत्सुक हूं और मुझे उम्मीद है कि मैं कल अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगी। मैं इस टूर्नामेंट के आयोजन के लिए भारतीय सर्फिंग महासंघ को भी धन्यवाद देना चाहती हूं, क्योंकि इससे हमें अपने बेल्ट के तहत अधिक प्रतिस्पर्धा का समय मिला, जो भविष्य के लिए बहुत मददगार होगा।

भारत की तीन दिवसीय प्रीमियर सर्फि ग प्रतियोगिता सर्फि ग फेडरेशन ऑफ इंडिया की आधिकारिक राष्ट्रीय चैंपियनशिप है।

ग्रोम्स बॉयज (अंडर16) सर्फ श्रेणी के सेमीफाइनल में शनिवार को तमिलनाडु के सर्फरों ने क्लीन स्वीप किया, जिसमें किशोर कुमार बड़े अंतर से रेस में आगे थे।

किशोर शनिवार को अधिक सहज दिखे और प्रतियोगिता में सबसे अधिक अंक लेकर उभरे। जजों से उनका 15.50 अंक का स्कोर उनकी प्रभावशाली सर्फि ग का प्रमाण था, जिसमें रिवर्स फ्लिप भी शामिल था, जिससे उन्हें रविवार के फाइनल में आराम से एक स्थान हासिल करने में मदद मिली। फाइनल में जगह बनाने वाले अन्य सर्फरों में ताइन अरुण (11.10), नवीनकुमार आर (10.17) और जीवन एस (6.46) हैं।

फाइनल में अपना स्लॉट बुक करने के बाद बोलते हुए किशोर कुमार ने कहा, मैंने आज अपने सर्फ का आनंद लिया और यही सबसे ज्यादा मायने रखता है। मुझे पता है कि फाइनल प्रतियोगिता कड़ी होगी, लेकिन मैं इसके लिए उत्सुक हूं और मैं अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश करूंगा।

पुरुषों की ओपन सर्फ श्रेणी में तमिलनाडु के श्रीकांत डी (9.93), सूर्य पी (9.7), सतीश सरवनन (12), रुबन वी (8.7), अजेश अली (9.3), मणिकंदन एम (8.34) और संजय कुमार एस (9.17) भी सेमीफाइनल में पहुंचे।

खराब मौसम और गैर-सर्फ करने योग्य परिस्थितियों के कारण शनिवार को होने वाली श्रेणी के सेमीफाइनल को रविवार को इंडियन ओपन ऑफ सर्फि ग 2022 के अंतिम दिन में स्थानांतरित कर दिया गया है।

इंडियन ओपन ऑफ सर्फि ग के तीसरे सीजन के अंतिम दिन पुरुषों की ओपन सर्फ श्रेणी के सेमीफाइनल और फाइनल के साथ-साथ ग्रोम्स महिला और पुरुषों (16 और उससे कम) महिला ओपन सर्फ कैटेगरी का फाइनल गवाह बनेगा।

--आईएएनएस

आरजे/एसजीके

Category
Share

Related Articles

Comments

 

राजस्थान कांग्रेस ने भाजपा के आतंकवादियों से कथित संबंधों की एनआईए जांच की मांग की

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive