Kharinews

एनजेडसी को नई अनुबंध सूची के बारे में जानकारी देनी चाहिए थी : इलियट

May
28 2022

ऑकलैंड, 28 मई (आईएएनएस)। कीवी के पूर्व क्रिकेटर ग्रांट इलियट ने कहा है कि कई महिला खिलाड़ियों का नाम न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) द्वारा जारी अनुबंधित नई सूची में शामिल नहीं किया गया, उन्हें अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के बाद अपने भविष्य के बारे में सोचने के लिए नोटिस दिया जाना चाहिए था।

एमी सैटरथवेट, ली ताहुहू, फ्रेंकी मैके, लेह कास्पेरेक और थाम्सिन न्यूटन जैसे कई न्यूजीलैंड की दिग्गज नई अनुबंधित सूची में शामिल नहीं थी, जो जानते थे कि उन्हें इस साल की शुरुआत में घर पर आईसीसी क्रिकेट विश्व कप न्यूजीलैंड के लिए निराशाजनक प्रदर्शन के बाद बाहर रखा किया जा सकता है।

न्यूजीलैंड पसंदीदा होने के बावजूद प्रतिष्ठित आठ टीम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने में विफल रहा। ऑस्ट्रेलिया ने क्राइस्टचर्च में फाइनल में इंग्लैंड को हराकर रिकॉर्ड सातवीं बार खिताब अपने नाम किया।

एनजेडसी महाप्रबंधक ब्रायन स्ट्रोनाच ने कहा है कि निर्णय कठिन थे और गैर-अनुबंधित खिलाड़ी अभी भी राष्ट्रीय टीम चयन के लिए उपलब्ध थी, हालांकि देश की क्रिकेट शासी निकाय युवा समूह को देख रही थी।

सैटरथवेट पहली न्यूजीलैंड की खिलाड़ी थीं, जिन्होंने कथित तौर पर 17 खिलाड़ियों की नई अनुबंधित सूची में नाम ना आने के बाद संन्यास की घोषणा कर दी थी।

पांच टेस्ट, 83 एकदिवसीय और 17 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने वाले 43 वर्षीय इलियट ने एसईएनजेड के द सैटरडे सेशन में कहा, एमी सैटरथवेट जैसी खिलाड़ी का होना न्यूजीलैंड के लिए गर्व की बात थी, जो क्रिकेट में केवल दो बाएं हाथ के बल्लेबाजों में से एक है। उनका करियर शानदार रहा है और उनके फैसले से हैरान हूं।

एनजेडसी की अनुबंध सूची में नामित 17 खिलाड़ियों में से छह पहली बार खेलने वाले खिलाड़ी हैं।

इलियट ने कहा, मैंने कई खिलाड़ियों की बात सुनी जिन्हें छोड़ दिया गया था और फ्रेंकी मैके निराश होकर इस पर बोलने वाली पहली खिलाड़ी थीं।

उन्होंने कहा, मैं समझता हूं कि अनुबंध प्रणाली इसके माध्यम से रही है। आप वर्ष का पूर्वावलोकन करते हैं, इसलिए आप शेड्यूल देखते हैं और आप देखते हैं कि क्रिकेट का कितना या क्या आहार है। महिलाएं स्पष्ट रूप से टेस्ट मैच नहीं खेलती हैं, लेकिन वे एकदिवसीय मैच और टी20 खेलती हैं।

--आईएएनएस

आरजे/एसजीके

Category
Share

Related Articles

Comments

 

राजस्थान कांग्रेस ने भाजपा के आतंकवादियों से कथित संबंधों की एनआईए जांच की मांग की

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive