Kharinews

घर पहुंचने पर रहाणे, नटराजन का हुआ शानदार स्वागत (लीड-1)

Jan
21 2021

मुम्बई, 21 जनवरी (आईएएनएस)। अपने कप्तानी में भारत को आस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत दिलाने वाले अजिंक्य रहाणे जब गुरुवार को माटुंगा स्थित अपने घर पहुंचे तो उनका रेड कारपेट वेलकम किया गया। इसी तरह तेज गेंदबाज टी. नटराजन जब तमिलनाडु के सालेम स्थित अपने गांव पहुंचे तो उन्हें गांववालों ने रथ पर बैठाकर घुमाया।

अपनी सोसाइटी के प्रवेश द्वारा से रहाणे अपनी बेटी आर्या को गोद में लेकर धीरे-धीरे रेड कारपेट पर चलते हुए घर तक पहुंचे। यह रेड कारपेट उनकी सोसाइटी में रहने वालों ने लगाया था।

इसके अलावा सोसाइटी की इमारत के एक खम्भे पर रहाणे का एक आदमकद पोस्टर लगा था, जिस पर लिखा था कांग्रेट्स टू ऑवर परसिस्टेंट पिलर।

काफी बड़ी संख्या में लोग रहाणे के घर के पास जमा थे और सब उन पर फूलों की बारिश कर रहे थे। इसके अलावा ढोल और नगाड़े भी बज रहे थे।

लोग खुशी से आला रे आला अजिंक्या आला का नारा लगा रहे थे।

रहाणे की पत्नी राधिका धूपावकर भी रेड कारपेट पर चलीं।

रहाणे के अलावा मुख्य कोच रवि शास्त्री, बल्लेबाज रोहित शर्मा, पेसर शार्दूल ठाकुर, ओपनर पृथ्वी शॉ भी गुरुवार को मुम्बई पहुंचे।

ब्रिस्बेन टेस्ट के हीरो रहे ऋषभ पंत गुरुवार को सुबह नई दिल्ली में उतरे।

उधर, शानदार प्रदर्शन करते हुए कुल 13 विकेट हासिल करने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज अपने घर हैदराबाद पहुंचे। घर पहुंचकर सिराज सबसे पहले अपने पिता की कब्र पर गए, जिनका निधन उस समय हो गया था, जब सिराज आस्ट्रेलिया में थे।

कठिन क्वारंटीन नियमों के कारण सिराज अपने पिता के अंतिम संस्कार के लिए स्वदेश नहीं आ सके थे। पूरी सीरीज के दौरान सिराज ने हर अच्छे पल के साथ अपने पिता को याद किया।

ब्रिस्बेन में खेले गए अंतिम टेस्ट मैच की शुरुआत से पहले जब राष्ट्रगान बजा था तब वह गमगीन हो गए थे। इसी मैच में सिराज ने जब पांच विकेट लिए तब भी उन्होंने हाथ ऊपर करते हुए अपने पिता को याद किया।

सिराज के पिता मोहम्मद गौस पेशे से ऑटोरिक्शा चालक थे। अपने बेटे को एक सफल क्रिकेटर बनाने के लिए गौस ने काफी मेहनत और त्याग किया था लेकिन जब उनका बेटा देश के लिए शीर्ष स्तर पर खेला तब वह इस दुनिया में नहीं थे।

अपने पिता को खुद का सबसे बड़ा सपोर्ट बताते हुए कहा, मेरे पिता की हमेशा से ही यही इच्छा थी कि मेरे बेटे देश का नाम रोशन करना और वो मैं जरूर करूंगा। यह मेरे लिए बहुत बड़ा झटका है। मैंने अपनी जिंदगी का सबसे बड़ा सपोर्ट खो दिया है। यह उनका सपना था कि मैं देश के लिए खेलूं और मैं खुश हूं कि मैंने इस बात को समझा और उनको खुश होने का मौका दिया।

आस्ट्रेलिया में तीनों फारमेट में डेब्यू करने वाले पेसर नटराजन जब अपने गांव चिन्नापाम्पाती पहुंचे तो उनका जोरदार स्वागत हुआ। गांववाले उन्हें रथ में लेकर उनके घर तक पहुंचे और इस दौरान पूरे रास्ते में वहां का स्थानीय वाद्ययंत्र चेंदा बजता रहा।

भारत ने चार मैचों की सीरीज में आस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया।

अब भारतीय टीम इंग्लैंड के साथ लम्बी सीरीज खेलेगी, जिसमें चार टेस्ट, पांच वनडे और तीन टी-20 मुकाबले होने हैं।

अब भारतीय खिलाड़ी 26 जनवरी को चेन्नई में जमा होंगे, जहां वे इंग्लैंड के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए 2 फरवरी से अभ्यास शुरू करेंगे।

वेबसाइट क्रिकबज के मुताबिक जो खिलाड़ी आस्ट्रेलिया में खेलने वाली टीम के सदस्य नहीं थे और इंग्लैंड के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम में चुने गए हैं, वे 23 जनवरी को ही चेन्नई पहुंच जाएंगे। इनमें नेट बॉलर्स और स्टैंडबाई खिलाड़ी शामिल हैं।

इंग्लैंड टीम के अलावा चेन्नई पहुंचने वाले भारतीय खिलाड़ियों को सात दिनों के बायो बबल में रहना होगा। सीरीज 5 फरवरी से खेली जानी है, लिहाजा 26 जनवरी को चेन्नई पहुंचकर भारतीय खिलाड़ी 1 फरवरी को बायो बबल का ड्यूरेशन पूरा कर लेंगे।

वेबसाइट ने तमिलनाडु क्रिकेट संघ के एक अधिकारी के हवाले से लिखा है, चेपक स्टेडियम के पास ही एक होटल दोनों टीमों के लिए बुक किया गया है। बायो बबल का ड्यूरेशन पूरा करने के बाद खिलाड़ियों को दो फरवरी से अभ्यास की अनुमति होगी।

इंग्लिश टीम अभी श्रीलंका में टेस्ट सीरीज खेल रही है।

दोनों टीमों के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज के सभी मुकाबले चेन्नई में ही होने हैं। इसके बाद पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। इसकी शुरुआत 12 मार्च से होगी और इसके सभी मैच अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में खेले जाने हैं। यह दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है, जिसकी क्षमता एक लाख 10 हजार हो चुकी है। वनडे सीरीज के साथ मोटेरा के इस स्टेडियम में क्रिकेट की वापसी होगी।

वनडे सीरीज के बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज होगी, जिसकी शुरुआत 23 मार्च से होगी और इसके सभी मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में होंगे।

--आईएएनएस

जेएनएस

Category
Share

Related Articles

Comments

 

युवा कांग्रेस का स्मृति ईरानी के आवास पर प्रदर्शन, पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर हल्लाबोल

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive