Kharinews

तीरंदाजी विश्व कप: रिकर्व टीम प्रतियोगिता में भारत ने रजत पदक जीता

Jun
27 2022

नई दिल्ली, 26 जून (आईएएनएस)। दीपिका कुमारी, अंकिता भक्त और सिमरनजीत कौर की भारतीय महिला रिकर्व टीम ने रविवार को पेरिस में तीरंदाजी विश्व कप 2022 के स्टेज 3 में रजत पदक अपने नाम किया।

भारतीय तिकड़ी फाइनल में चीनी ताइपे से 1-5 से हार गई, जिसमें रियो 2016 ओलंपिक कांस्य पदक विजेता लेई चिएन-यिंग, पेंग चिया-माओ और कुओ त्जु यिंग शामिल थीं।

भारत ने चीनी ताइपे के खिलाफ पहले तीन तीरों के बाद 27-27 के बराबर स्कोर के साथ मैच की शुरुआत की। हालांकि, भारत पहले सेट के बाद 0-2 से पिछड़ गया।

भारत ने अगले सेट में दो 10 और चार 9 मारकर वापसी की। हालांकि, चीनी ताइपे ने अपने दूसरे प्रयास में 8 के बावजूद, तीन अंकों के लाभ को बरकरार रखने और आधे चरण में 3-1 की बढ़त बनाए रखने के लिए एक एक्स सहित तीन 10 स्कोर हासिल किए।

दीपिका, अंकिता और सिमरनजीत की तिकड़ी अपने प्रतिद्वंद्वियों की निरंतरता से मेल नहीं खा सकी और तीसरे सेट में दो सेट अंक दिए और मैच 1-5 से हार गए।

इससे पहले सेमीफाइनल में, 13वीं वरीयता प्राप्त भारतीय तिकड़ी ने अंतिम आठ में ग्रेट ब्रिटेन को 6-0 से हराकर आठवीं वरीयता प्राप्त तुर्की को 5-3 से हराया था। भारतीय टीम ने पहले दौर में यूक्रेन को 5-1 से हराया था। हालांकि, भारतीय रिकर्व तीरंदाजों ने पेरिस में व्यक्तिगत स्पर्धाओं में जीत हासिल की।

पिछले सितंबर में विश्व कप फाइनल में चौथे स्थान पर रहने के बाद यह तोक्यो ओलंपियन और पूर्व विश्व नंबर 1 रिकर्व तीरंदाज दीपिका कुमारी का पहला अंतर्राष्ट्रीय आउटडोर टूर्नामेंट था।

वर्तमान में दुनिया में तीसरे स्थान पर रहने वाली दीपिका तोक्यो ओलंपिक में निराशाजनक अभियान के बाद राष्ट्रीय ट्रायल हार गई थीं। इसके बाद, उन्हें इस साल पिछले विश्व कप के लिए दरकिनार कर दिया गया था।

पेरिस में स्टेज 3 तीरंदाजी विश्व कप में भारत का यह तीसरा पदक है।

इससे पहले, शनिवार को एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता अभिषेक वर्मा ने ज्योति सुरेखा वेन्नम के साथ मिश्रित स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता था। ओलंपिक डॉट कॉम की रिपोर्ट में कहा गया है कि दुनिया की तीसरे नंबर की कंपाउंड तीरंदाज ज्योति ने महिलाओं की व्यक्तिगत कंपाउंड तीरंदाजी स्पर्धा में भी रजत पदक हासिल किया।

तीरंदाजी विश्व कप का चौथा चरण 18 से 24 जुलाई तक कोलंबिया के मेडेलिन में होगा। तीरंदाजी विश्व कप का फाइनल 15 से 16 अक्टूबर को मेक्सिको में होगा।

--आईएएनएस

आरजे/आरएचए

Category
Share

Related Articles

Comments

 

विदिशा के जंगल में वनकर्मी की गोली से एक की मौत, जांच के आदेश

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive