Kharinews

देवाल्ड ब्रेविस ने आईपीएल-2022 में बिताए पल याद किए

May
28 2022

मुंबई, 28 मई (आईएएनएस)। आईपीएल 2022 में कई युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है। उनमें से एक दक्षिण अफ्रीका के युवा बल्लेबाज देवाल्ड ब्रेविस हैं, जिन्हें बेबी एबी के नाम से जाना जाता है, जो इस सीजन में पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के लिए प्रतिनिधित्व कर रहे थे।

हालांकि मुंबई तालिका में सबसे नीचे रही, लेकिन टूर्नामेंट के दौरान ब्रेविस कुछ युवा खिलाड़ियों में से अच्छे खिलाड़ी रहे। उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 19 गेंदों में 29 रन बनाकर आईपीएल की अच्छी शुरुआत की, इसके बाद लेग स्पिनर राहुल चाहर के खिलाफ लगातार चार छक्कों सहित 25 गेंदों में 49 रनों की पारी खेली, जिसने मुंबई को पंजाब किंग्स के खिलाफ एक विशाल रन का पीछा करने में लगभग मदद की। लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 13 गेंदों में 31 रनों की पारी खेली थी।

हालांकि, ब्रेविस कम स्कोर बनाने के कारण प्लेइंग इलेवन से बाहर हो गए थे, उन्होंने टूर्नामेंट के दौरान निरंतर प्रदर्शन करते रहने का सबक सीखा, जहां उन्होंने मुंबई के लिए सात प्रदर्शन किए।

युवा खिलाड़ी ने कहा, जो भी होता वह बस एक कारण से होता है और आपको उस पर भरोसा करना होता है। उसी तरह से तैयारी करें, उसी प्रक्रिया को करते रहें और आपको बस तैयार रहना होगा।

ब्रेविस ने 2022 आईसीसी अंडर19 क्रिकेट विश्व कप में छह पारियों में 506 रन के साथ शीर्ष स्कोरर बनाए, जिसमें दो शतक और साथ ही आयरलैंड के खिलाफ 96 और अंतिम उपविजेता इंग्लैंड के खिलाफ 97 रन शामिल थे।

उन्होंने आगे कहा, मैं वास्तव में इन अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों के खिलाफ खेलना पसंद करता हूं। कुछ ऐसा जो मुझे लगता कि यह महत्वपूर्ण है कि उसे मैंने सीखा है कि मैंने अभी बल्लेबाजी शुरू की है, मेरे में छक्के मारने की कला अपने आप उत्पन्न हुआ है।

मेंटर सचिन तेंदुलकर, मुख्य कोच महेला जयवर्धने और क्रिकेट संचालन के निदेशक जहीर खान के रूप में एक महान कोचिंग स्टॉफ से ब्रेविस ने बहुत कुछ सीखा है।

ब्रेविस ने खुलासा किया कि इन सभी लीजेंड से मिले सलाह पर अमल करने पर आपके खेल को बेहतर बनाता है। ये छोटी-छोटी चीजें हैं, जो वास्तव में मदद करती हैं। बस आप बेहतर करने के लिए खेलें और स्वयं का समर्थन करें और जिस तरह से आप खेलना चाहते हैं, वैसे खेलने की कोशिश करें।

ब्रेविस ने यह भी कहा कि आईपीएल 2022 में उनका समय मुंबई खेमे के सदस्यों द्वारा बायो बबल में बेहद खास बना दिया गया था।

--आईएएनएस

आरजे/एसजीके

Category
Share

Related Articles

Comments

 

राजस्थान कांग्रेस ने भाजपा के आतंकवादियों से कथित संबंधों की एनआईए जांच की मांग की

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive