Kharinews

विश्व कप : इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को 150 रनों से हराया

Jun
18 2019

मैनचेस्टर, 18 जून (आईएएनएस)। इंग्लैंड ने मंगलवार को आईसीसी विश्व कप-2019 में ओल्ड ट्रेफर्ड स्टेडियम में खेले गए मैच में अफगानिस्तान को 150 रनों से हरा दिया।

इंग्लैंड ने अफगानिस्तान के सामने 398 रनों की चुनौती रखी थी जिसे अफगानी टीम हासिल नहीं कर पाई और 50 ओवरों में आठ विकेट खोकर 247 रन ही बना सकी।

इंग्लैंड ने कप्तान इयोन मोर्गन के 148, जोए रूट के 88 और जॉनी बेयरस्टो के 90 रनों के दम पर 50 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 397 रन बनाए। यह इस विश्व कप में किसी भी टीम बनाया गया सर्वोच्च स्कोर है।

मोर्गन ने 72 गेंदों का सामना किया और चार चौकों के अलावा 17 छक्के मारे। इसी के साथ मोर्गन ने एक वनडे मैच में सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकार्ड भी अपने नाम कर लिया है।

बेयरस्टो ने 99 गेंदों का सामना किया और आठ चौकों के अलावा तीन छक्के मारे। रूट ने 81 गेंदों की पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया।

अफगानिस्तान के राशिद खान ने 9 ओवरों में 110 रन खर्च किए। वह विश्व कप में सबसे महंगा स्पेल करने वाले स्पिनर बन गए हैं।

जबाव में अफगानिस्तान की तरफ से सर्वोच्च स्कोरर हसमातुल्लाह शाहिदी रहे। उन्होंने 100 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 70 रनों की पारी खेली। उनके अलावा रहमत शाह ने 46, असगर अफगान ने 44, कप्तान गुलबदीन नैब ने 37 रन बनाए।

इंग्लैंड के लिए जोफ्रा आर्चर और आदिल राशिद ने तीन-तीन विकेट लिए।

Category
Share

Related Articles

Comments

 

मजाक से संदेश पहुंचाने में मदद मिलती है : राज शांडिल्य

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive