अदाणी समूह ने पेरिस ओलंपिक की तैयारी कर रहे भारतीय खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करने को लॉन्च किया फिल्म

0
11

अहमदाबाद, 8 जुलाई (आईएएनएस)। पेरिस ओलंपिक में देश का नाम रोशन करने के लिए भारतीय खिलाड़ी दिन-रात पसीना बहा रहे हैं। ओलंपिक जाने वालेे भारतीय दल के मुख्य प्रायोजक, अदाणी समूह ने इन खिलाड़ियोें को प्रेरित करने, उनका उत्साहवर्धन करने व उनके अथक परिश्रम को दर्शाने के लिए ‘देशकागीतएटओलंपिक’ थीम पर एक फिल्म लॉन्च किया है।  

यह फिल्म भारतीय खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करने के साथ ही उनके अथक समर्पण को दर्शाता है। यह दर्शकों के बीच देशभक्ति की भावना को भी जगाता है। फिल्म में भारत के सर्वश्रेष्ठ खेल प्रतिभाओं को पेरिस ओलंपिक की तैयारी करते व पसीना बहाते हुए दिखाया गया है। फिल्म को लॉन्च करने का उद्देश्य टोक्यो ओलंपिक में प्राप्त पदकों की संख्या को पार करना और दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित खेल समारोह मेें भारतीय राष्ट्रगान सुनने का सम्मान हासिल करना है। गौरतलब है कि पिछले टोक्यो ओलंपिक में भारत ने रिकॉर्ड सात पदक जीते थे।

अदाणी समूह भारत में खेल संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है। समूह का लक्ष्य भारतीय खेल प्रतिभाओं को निखारना है, ताकि वे राष्ट्रमंडल, एशियाई व ओलंपिक मेें पदक हासिल कर भारत का नाम रोशन कर सकें। अदाणी समूह ने 2016 से मुक्केबाजी, कुश्ती, टेनिस, भाला फेंक, निशानेबाजी, दौड़, शॉटपुट, तेज चलना, तीरंदाजी और अन्य खेलों में 28 से अधिक एथलीटों की मदद की और उनकी प्रतिभा को निखारने में सहयोग किया।

समूह की मदद से लाभान्वित होने वालों में राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता पहलवान रवि कुमार दहिया, दीपक पुनिया और मुक्केबाज अमित पंघाल शामिल हैं। दहिया और पुनिया ने 2020 टोक्यो ओलंपिक और 2020 व 2023 एशियाई खेलों में रजत पदक भी हासिल किए।

समूह ने टोक्यो ओलंपिक में भी भारतीय दल को प्रायोजित किया। समूह बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 और हांग्जो एशियाई खेलों 2022 में शामिल भारतीय दल के साथ आधिकारिक भागीदार के रूप में भी जुड़ा हुआ था।

फिल्म की लॉन्चिंग पर अदाणी स्पोर्ट्सलाइन के सीबीओ संजय अडेसरा ने कहा, “अदानी स्पोर्ट्सलाइन में, हम अपने चैंपियन एथलीटों को शुभकामनाएं देते हैं, और आशा करते हैं कि हमें पहले से अधिक सफलता मिलगी। अपने कार्यक्रमों की मदद से, हम अपने एथलीटों को खेलों में सफलता के शीर्ष पर पहुंचनेे में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। जब वे शिखर पर पहुंचने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, तो हमें उनका समर्थन व उत्साहवर्धन करना चाहिए।”

अदाणी समूह के चेयरमैन गौतम अदाणी ने एक्स पर पोस्ट किया,”पेरिस ओलंपिक की तैयारी कर रहे व दुनिया के सबसे भव्य खेल मंच पर देश का प्रतिनिधित्व करने वाले अपने असाधारण एथलीटों को शुभकामनाएं देता हूं। उनका अथक परिश्रम और अटूट समर्पण वास्तव में भारत की नई अदम्य भावना का प्रतीक है। मुझे विश्वास है कि इस ओलंपिक में हम रिकॉर्ड पदक हासिल करेंगे। अदाणी समूह इस उल्लेखनीय यात्रा में टीम इंडिया का समर्थन कर खुद को बेहद सम्मानित महसूस कर रहा है। हम सब मिलकर अपने चैंपियन का उत्साहवर्धन करेंगे और ‘देशकागीतएटओलंपिक’ की गूंज का बेसब्री से इंतज़ार करेंगे।” जय हिंद!