अमित शाह और जेपी नड्डा की भाजपा राष्ट्रीय महासचिवों संग बैठक शुरू

0
9

नई दिल्ली, 4 जुलाई (आईएएनएस)। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में पार्टी के राष्ट्रीय मुख्यालय में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिवों की बैठक शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि इस महत्वपूर्ण उच्चस्तरीय बैठक में भाजपा संगठन के होने वाले आगामी चुनावों को लेकर चर्चा हो सकती है।

पार्टी में नए राष्ट्रीय अथवा कार्यकारी अध्यक्ष की तलाश शुरू हो गई है। इस लिहाज से इस बैठक को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। भाजपा राष्ट्रीय मुख्यालय में हो रही इस महत्वपूर्ण बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष, राष्ट्रीय संयुक्त संगठन महासचिव शिव प्रकाश, राष्ट्रीय महासचिव सुनील बंसल, राधामोहन दास अग्रवाल, विनोद तावड़े, तरुण चुग, अरुण सिंह, दुष्यंत गौतम के अलावा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत जय पांडा और संघटक वी. सतीश सहित अन्य कई नेता मौजूद हैं।

पार्टी के संविधान के मुताबिक पूर्णकालिक राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव से पहले पार्टी में देशभर में मंडल से लेकर राज्य स्तर तक अध्यक्ष का चुनाव करवाना जरूरी होता है। इसलिए पार्टी आने वाले दिनों में पहले देशभर में सदस्यता अभियान चलाएगी, जिसके बाद देशभर में मंडल स्तर पर मंडल अध्यक्षों, जिला स्तर पर जिला अध्यक्षों और राज्य स्तर पर प्रदेश अध्यक्षों का चुनाव करवाया जाएगा और इसके बाद ही भाजपा के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होगा।

इस सारी प्रक्रिया में आमतौर पर 5-6 महीने का वक्त लगता है। बताया जा रहा है कि आज की बैठक में पूरी प्रक्रिया को तेजी से पूरा करने के लिए चुनाव अधिकारी की नियुक्ति पर भी विचार किया जा सकता है।

राष्ट्रीय महासचिवों की बैठक के समापन के बाद अमित शाह और जेपी नड्डा जम्मू कश्मीर के नेताओं के साथ भी बैठक करेंगे। जम्मू कश्मीर को लेकर होने वाली बैठक में शाह और नड्डा पार्टी नेताओं के साथ जम्मू कश्मीर में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी संगठन को मजबूत बनाने और चुनावी तैयारियों को लेकर चर्चा करेंगे।

–आईएएनएस

एसटीपी/एबीएम