अयोध्या में आज रामलला के दर्शन कर मुरेठा खोलेंगे सम्राट चौधरी

0
8

पटना, 2 जुलाई (आईएएनएस)। बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी आज रामलला के दर्शन कर मुरेठा खोलेंगे। सम्राट चौधरी ने संकल्प लिया था कि वे अपना मुरेठा तभी खोलेंगे, जब नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री पद से हटा देंगे।

सम्राट चौधरी ने अयोध्या जाने से पहले कहा, “28 जनवरी को बिहार में एनडीए की सरकार बनी, नीतीश कुमार ने इस्तीफा दिया था और मैंने कहा था कि अब इस मुरेठा की आवश्यकता नहीं रही और प्रभु श्री राम के चरणों में जाकर मैं मुरेठा समर्पित करूंगा। तो मैं आज जा रहा हू, चुनाव के कारण पहले नहीं जा सका था। अब चुनाव खत्म हुए हैं और बिहार की जनता ने 75 प्रतिशत अंक के साथ 40 में 30 सीट जिताने का काम किया है। बिहार की जनता को भी धन्यवाद देता हूं।

बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने बताया कि मैंने कमिटमेंट किया था कि नीतीश कुमार जी मुख्यमंत्री पद से हटेंगे, तो वह हटकर अब एनडीए के साथ आ गए हैं और फिर से मुख्यमंत्री बने हैं। हमने इसका स्वागत किया है। हमने मुख्यमंत्री को पद से हटाया, गठबंधन से अलग किया और वह तब मुख्यमंत्री बने, जब एनडीए का समर्थन प्राप्त हुआ।

बता दें कि सितंबर 2022 में सम्राट चौधरी ने मुरेठा तब बांधा था, तब बिहार में नीतीश कुमार महागठबंधन सरकार में मुख्यमंत्री थे। हालांकि अब नीतीश कुमार एनडीए के साथ आकर बिहार में भाजपा के साथ मिलकर सरकार चला रहे हैं।