आईपीएल के शुरुआती चरण और बांग्लादेश दौरे से बाहर मदुशंका

0
24

कोलंबो, 17 मार्च (आईएएनएस) बांग्‍लादेश के ख़‍िलाफ़ शुक्रवार को दूसरे वनडे में गेंदबाज़ी के दौरान चोटिल होने के बाद दिलशान मदुशंका बांग्‍लादेश के बचे दौरे से बाहर हो गए हैं उनके आईपीएल के शुरुआती चरण में खेलने की भी कम संभावना है, जहां वह मुंबई इंडियंस का हिस्‍सा हैं।

रविवार की सुबह एक बयान में श्रीलंका क्रिकेट ने कहा कि एमआरआई स्‍कैन में पुष्टि हुई है कि मदुशंका के बायें पैर में हैमस्ट्रिंग की चोट है और वह रिहैब के लिए घर लौटेंगे। श्रीलंका के मैनेजर महिंदा हलनगोड़ा ने कहा, “हमें उनकी चोट के बारे में रिपोर्ट रविवार की सुबह मिली है। यह नई चोट है। हमें नहीं पता कि उनको इससे उबरने में कितना समय लगेगा, लेकिन वह मेडिकल टीम की निगरानी में उच्‍च प्रदर्शन सेंटर में रिहैब करेंगे। अभी के लिए वह कल होने वाले वनडे से तो बाहर हो गए हैं।”

चटगांव में दूसरे वनडे को तीन विकेट से जीतकर श्रीलंका ने सीरीज़ में बराबरी कर ली है और अभी एक वनडे खेला जाना है। मदुशंका ने गेंदबाज़ी की शुरुआत की थी और बांग्‍लादेश के शुरुआती दो विकेट लिए, लेकिन 6.4 ओवर के बाद वह मैदान से बाहर चले गए थे। मदुशंका के साथ उनके साथी नुवान तुषारा मुंबई इंडियंस के नए खिलाड़‍ियों में से हैं, जिन्‍हें दिसंबर में हुई नीलामी में ख़रीदा गया था। मदुशंका को 4.6 करोड़ में लिया गया था।

टीम में उनके अलावा जसप्रीत बुमराह, जेसन बेहरनडॉर्फ़, गेराल्‍ड कोएट्जी, आकाश मधवाल, अर्जुन तेंदुलकर और तुषारा शामिल हैं, जबकि ऑलराउंडरों में हार्दिक पांड्या, रोमारियो शेफ़र्ड और अंशुल कम्बोज हैं। मदुशंका ने बांग्‍लादेश में दोनों वनडे में दो-दो विकेट लिए थे। उन्‍होंने अभी तक 23 वनडे में 24.87 की औसत से 41 विकेट और 14 टी20 में 9.41 की इकॉनमी से 14 विकेट लिए हैं। उन्‍होंने पिछले साल जुलाई में कोलंबो में पाकिस्‍तान के ख़‍िलाफ़ डेब्‍यू किया था, एक पारी की गेंदबाज़ी में उनको कोई विकेट नहीं मिला था।

कोएट्जी के भी आईपीएल में खेलने को लेकर संदेह है। कोएट्जी चोट से उबर रहे हैं और मुंबई इंडियंस की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं। वह पिछली बार सेंचुरियन में भारत के ख़‍िलाफ़ बॉक्सिंग डे टेस्‍ट खेले थे, जहां उन्‍हें चोट लगी और वह अगले मैच में नहीं खेल सके।