आतिशी के अनशन समाप्त करने पर स्वाति मालीवाल ने कसा तंज, केजरीवाल ने बांधे तारीफों के पुल

0
14

नई दिल्ली, 25 जून (आईएएनएस)। आतिशी के अनशन समाप्त करने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उनकी तारीफ की है, वहीं स्वाति मालीवाल ने तंज कसा है।

उन्होंने कहा, “दिल्ली की जल मंत्री आतिशी जी अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठी थीं, ताकि दिल्ली के लोगों को उनके हक का पानी मिल सके। कल रात उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनके स्वास्थ्य को लेकर आज हर दिल्लीवासी चिंतित है। भाजपा की सरकार जो अन्याय दिल्ली के साथ कर रही है, दिल्ली के लोग उसका जवाब जरूर देंगे। हम सब आतिशी जी के उत्तम स्वास्थ्य की कामना करते हैं। इस सत्याग्रह में हर एक दिल्लीवासी उनके साथ है।“

आतिशी के अनशन समाप्त करने पर दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने तंज कसा है। उन्होंने कहा, “आतिशी जी, गांधी जी ने अनशन की पवित्र विधि को सत्याग्रह का नाम दिया था। सत्याग्रह हमेशा सच्चे और पवित्र मन से किया जाता है। मैंने दो बार अनशन किया। एक बार 10 दिन और एक बार 13 दिन। मेरे अनशन के बाद देश में बच्चों के बलात्कारियों को फांसी की सजा का कानून भी बना। संघर्ष की राह बहुत मुश्किल होती है। कई साल जमीन पे संघर्ष करके ही अनशन करने की शक्ति हासिल होती है। दूसरों के बारे में पूरा दिन झूठी और गंदी बातें बोल के नहीं। खैर, आशा है जल्द आप का स्वास्थ्य ठीक होगा और आप दिल्ली के लोगों के लिए काम करेंगी।“

बता दें कि आतिशी पिछले पांच दिनों से अनशन पर बैठीं हुईं थीं। वो केंद्र सरकार से दिल्लीवासियों को पानी उपलब्ध कराने की मांग कर रही थी। बीते दिनों उन्होंने हरियाणा सरकार पर इस संबंध में बड़ा आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि हरियाणा सरकार दिल्ली को पानी नहीं दे रही है, जिस पर बीजेपी ने कहा था कि हरियाणा की ओर से पर्याप्त मात्रा में पानी आ रहा है, लेकिन केजरीवाल सरकार के संरक्षण में पल रहे वाटर टैंकर माफिया की वजह से लोगों को पानी उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। दिल्ली सरकार अब पानी का व्यापार कर रही है।

पिछले पांच दिनों से अनशन पर बैठी आतिशी ने डॉक्टरों के सुझाव पर अपना अनशन समाप्त कर दिया है। दरअसल, डॉक्टर ने कहा कि अगर आतिशी अब अपना अनशन समाप्त नहीं करेंगी, तो उनकी हालत और बिगड़ सकती है। यही नहीं, उनकी जान भी जा सकती है, जिसे देखते हुए उन्हें फौरन अस्पताल में भर्ती करवाया गया।