इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी, दिल्ली के पूर्ण राज्य का दर्जा मांगेंगे : केजरीवाल

0
21

नई दिल्ली, 19 मई (आईएएनएस)। मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट से ‘आप’ प्रत्याशी सहीराम पहलवान के समर्थन में छह नुक्कड़ सभाएं कीं। इस दौरान उन्होंने कहा कि अब 4 जून को इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी और सरकार में आम आदमी पार्टी भी शामिल होगी।

केजरीवाल ने कहा, “दिल्लीवालों की तरफ से मैं एक ही मांग करूंगा कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा मिलना चाहिए। मुझे 2 जून को दोबारा जेल जाना है। मुझे जेल जाने से बचाना अब आपके हाथ में है। जब आप ईवीएम का बटन दबाने जाओगे और अगर आपने कमल का बटन दबा दिया तो मुझे जेल जाना पड़ेगा और अगर झाडू का बटन दबाओगे तो मैं आपके बीच आजाद रहूंगा।”

उन्‍होंने कहा, “ये बुरी तरह से हमारे पीछे पड़े हैं। पता नहीं क्या चक्कर है। एक-एक करके हमारे सारे नेताओं को जेल में डाल दिया। मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, संजय सिंह को जेल में डाल दिया। मुझे जेल में डाल दिया। अब कह रहे हैं कि आतिशी, सौरभ भारद्वाज और कैलाश गहलोत को भी जेल में डाल देंगे।”

केजरीवाल ने कहा, “मैंने आपके लिए स्कूल बना दिए, अस्पताल और मोहल्ला क्लीनिक बना दिए, 24 घंटे और फ्री बिजली कर दी, मैंने बुजुर्गों की तीर्थ यात्रा फ्री कर दी, इसलिए वोट दो। मैं लोगों को पकड़-पकड़कर जेल में नहीं डालता हूं। मैं नकारात्मक राजनीति नहीं करता हूं। पिछले 7-8 दिन से पूरे देश में घूम रहा हूं। मैं पंजाब, कुरुक्षेत्र, लखनऊ, भिवंडी और मुंबई गया। चारों तरफ लोग महंगाई और बेरोजगारी के कारण केंद्र सरकार से नाराज हैं। इसलिए 4 जून को बीजेपी की सरकार नहीं बनने जा रही है। ये बात मुझसे लिखवा लो। इनको भी ये बात पता है कि इनकी 220 से कम सीटें आ रही हैं।”

उन्‍होंने कहा, “आप इस बार दिल्ली की सातों सीट इंडिया गठबंधन को देना। आम आदमी पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन हुआ है। आपको सातों सीट जितानी है। पूरे देश में 4 जून को इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी।”

कालकाजी में नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा, “अब इन्होंने मेरे पीए को जेल में डाल दिया। आज सुबह हम लोग बीजेपी हेडक्‍वार्टर गए थे। हमने कहा कि हम आ गए हैं, सबको एक साथ ही जेल में डाल दो, क्यों दुखी हो रहे हो। देश में ये क्या चल रहा है। क्या ऐसे देश चलाते हैं? आप प्रधानमंत्री हो, देश के लिए कुछ करो। लोग बेरोजगारी और महंगाई से परेशान हैं। घर चलाना मुश्किल हो गया है। बच्चे पढ़-पढ़कर घर में बैठे हैं, रोजगार नहीं मिल रहा है। दिल्ली की कानून व्यवस्था बड़ी खराब है। थाने में जाओ तो पुलिसवाले सुनते नहीं हैं। 4 जून के बाद ही पुलिसवाले सुनेंगे। हम पुलिस को भी ठीक करेंगे। दिल्ली का एलजी आपका होगा। हम ऐसा एलजी लेकर आएंगे जो आपके काम करेगा, आपके काम को रोकेगा नहीं।”

संगम विहार और छतरपुर में सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, “मैं अपनी सारी माताओं-बहनों से कहना चाहता हूं कि मैं आ गया हूं। अब आपको हर महीने हजार रुपए देना शुरू करूंगा। हमने दिल्ली में स्कूल, अस्पताल, मोहल्ला क्लीनिक, बिजली, पानी सब ठीक कर दिया। अब हम दिल्ली की कानून व्यवस्था ठीक करेंगे। आए दिन चोरी डकैती होती रहती है, महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। हम ये सब ठीक करेंगे। काम करने वाला एलजी लाएंगे।”

अंबेडकर नगर की नुक्कड़ सभा में केजरीवाल ने कहा कि हम सब मिलकर देश को तरक्की के रास्ते पर लेकर जाएंगे। दिल्ली में जो-जो अच्छे काम हुए हैं, वो सारे काम पूरे देश में करने हैं।