इंडिया गठबंधन मजबूत, सड़क से लेकर संसद तक तय करेंगे सरकार की जवाबदेही : सचिन पायलट

0
9

टोंक, 10 जून (आईएएनएस)। जम्मू-कश्मीर के रियासी में आतंकवादी हमले की घटना को कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कायराना हरकत बताया है।

उन्होंने कहा, “मुझे इस घटना पर खेद है। इससे बड़ा पाप कुछ और नहीं हो सकता। सरकार और पुलिस प्रशासन इस पर फौरी तौर पर कार्रवाई करे। इस प्रकार की घटनाएं अगर वहां बढ़ती हैं, तो चिंता का विषय है।”

उन्होंने आगे कहा कि वहां अभी लोकसभा चुनाव सम्पन्न हुए हैं। दो-तीन महीनों में जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में इस प्रकार की हिंसा अगर बढ़ेगी, आतंकवादियों के हौसले बुलंद होंगे, तो बहुत संकट आ जाएगा। सरकार को कार्रवाई करनी चाहिए। सिर्फ दुख प्रकट करने से खेद प्रकट करने से काम नहीं चलेगा।

मोदी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर सचिन पायलट ने कहा कि देश की जनता ने खंडित जनादेश दिया है। यह किसी एक दल को सरकार बनाने का जनादेश नहीं था। हंग पार्लियामेंट है। अब मिली जुली सरकार बनेगी। केवल शपथ लेने से काम नहीं चलेगा। जनता के सामने काम करके दिखाना होगा। मैं उम्मीद करता हूं कि राजस्थान को केंद्र सरकार की तमाम योजनाओं का लाभ मिलेगा और राज्य के साथ न्याय किया जाएगा।

उन्होंने कहा, “मेरा मानना है कि केंद्र सरकार से प्रदेश को लाभ मिलना चाहिए। अग्निवीर योजना पर सरकार को गंभीरता से विचार और समीक्षा करनी चाहिए। अग्निवीर की जगह पुरानी भर्ती प्रक्रिया को बहाल करने की जरूरत है।”

उन्होंने आगे कहा कि जिस तरह का रवैया और जो शासनकाल पिछले दस सालों में देखने को मिला, अब वह तस्वीर नहीं देखने को मिलेगी। संसद में विपक्षी दल के सांसद भी बड़ी संख्या में जीत कर आए हैं। मनमाने तरीके से जो कार्रवाई पहले संसद में होती थी, वो अब हम नहीं होने देंगे। सारा विपक्ष एकमत और एकजुट है।

उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन मजबूती के साथ संसद के अंदर और संसद के बाहर सरकार को सचेत करेगा, जवाबदेही तय करेगा और जो मनमाने तरीके से पहले शासन चला था, उसे नहीं चलने देगा। अब मोदी सरकार के तेवर ढीले पड़ जाएंगे।