Kharinews

उप्र में तोड़ी गई बुद्ध और अंबेडकर की मूर्तियां, इलाके में तनाव

Sep
16 2020

लखीमपुर खीरी, 16 सितंबर (आईएएनएस) लखीमपुर खीरी जिले के एक पार्क में भगवान बुद्ध और डॉ. बी.आर. अंबेडकर की मूर्तियां टूटी पाए जाने के बाद से इलाके में तनाव फैल गया है।

जिस पार्क में मूर्तियां स्थापित की गईं थीं, उसकी देखरेख करने वाली इंद्राणी देवी के अनुसार, जब उन्होंने बदमाशों को मूर्तियों को नुकसान पहुंचाने से रोका, तो बदमाशों ने उनकी भी पिटाई की।

यह घटना मंगलवार को हैदराबाद पुलिस सर्किल में हुई थी।

स्थानीय लोगों ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को घटना की जानकारी दी और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

पुलिस को संदेह है कि यह घटना उत्तर प्रदेश में आगामी पंचायत चुनाव से संबंधित हो सकती है। उन्होंने संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

खीरी के हैदराबाद पुलिस स्टेशन के एसएचओ सुनीत कुमार ने संवाददाताओं को बताया, मूर्तियों को मामूली नुकसान पहुंचाने वाले दोनों गुंडों ने केयरटेकर को भी पीटा। हमने भारतीय दंड संहिता और अनुसूचित जाति और जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत धारा 295 (किसी व्यक्ति वर्ग के धर्म का अपमान करने के इरादे से पूजा स्थल को क्षति पहुंचाना), 323, 506 (आपराधिक धमकी), 504 (जानबूझकर अपमान) के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। केयरटेकर को मामूली चोटें लगीं हैं और उन्हें चिकित्सीय परीक्षण के लिए भेजा गया है। आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि एहतियात के तौर पर गांव में अतिरिक्त बल की तैनाती की गई है।

--आईएएनएस

एमएनएस-एसकेपी

Related Articles

Comments

 

पाक पीएम के भाषण के विरोध में यूएनजीेए से भारत का वॉकआउट (लीड-2)

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive