उधम सिंह नगर के झारखंडी व हरिपुरा गांव में बारिश से टूटा सड़क संपर्क, लोगों का छलका दर्द

0
10

उधम सिंह नगर, 3 जुलाई (आईएएनएस)। देश के कई हिस्सों में पड़ रही भीषण गर्मी से लोगों का हाल बेहाल था। इसी बीच बारिश होने से एक तरफ जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली, तो वहीं दूसरी तरफ आफत भी बन गई है।

बारिश के चलते पहाड़ी क्षेत्रों में मचे हाहाकार से मैदानी क्षेत्र भी अब अछूता नहीं है। उधम सिंह नगर के बाजपुर विधानसभा के झारखंडी, हरिपुरा गांव में बारिश ने अपना रौद्र रूप दिखाया है। बारिश की वजह से गांव को जोड़ने वाला लिंक मार्ग कट गया और करीब 35 परिवार फंस गए हैं।

गांव का संपर्क कटने से प्रभावित परिवारों की सुध लेने वाला कोई नहीं है। यहां रह रहे लोग इस समय भूख से मरने की कगार पर हैं। यह विधानसभा उत्तराखंड के नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य के क्षेत्र में आता है। बता दें कि मौसम विभाग ने पूर्व में ही उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी।

स्थानीय लोगों ने बताया कि गांव का संपर्क कटने के चलते यहां रह रहे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने अधिकारियों पर आरोप लगाया कि अभी तक किसी ने हम लोगों की सुध नहीं ली है। वहीं एक अन्य शख्स ने बताया कि मेरी बेटी और भतीजा बीमार थे, लेकिन रास्ता न होने के कारण उन्हें इलाज के लिए हम नहीं ले जा पाए। इससे उनकी मौत हो गई।