एनडीए गठबंधन में बना रहेगा जदयू, तालमेल से लड़ेंगे विधानसभा चुनाव : केसी त्यागी

0
13

नई दिल्ली, 29 जून (आईएएनएस)। जनता दल (यूनाइटेड) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शनिवार को तय किया गया कि पार्टी बिहार तथा दूसरे राज्यों में आगामी विधानसभा चुनाव भी एनडीए के साथ गठबंधन में लड़ेगी।

जदयू प्रवक्ता के.सी. त्यागी के कहा कि बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने साफ किया है कि पार्टी एनडीए के साथ बनी रहेगी। किसी और गठबंधन में जाने का कोई सवाल ही नहीं है। उन्होंने बताया कि जाति आधारित जनगणना को रद्द करने के पटना हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ बिहार सरकार सुप्रीम कोर्ट में अपील करेगी। जिन राज्यों में पार्टी की मौजूदगी रही है, वहां एनडीए से तालमेल बनाकर चुनाव लड़ा जाएगा।

वहीं, नीरज कुमार ने बैठक के बारे में बताया, “हम एनडीए के साथ रहेंगे और जहां भी चुनाव लड़ेंगे एनडीए के साथ लड़ेंगे। बिहार को विशेष राज्य का दर्जा हमारी पार्टी की मांग है। केंद्र सरकार को महंगाई और बेरोजगारी पर प्रभावशाली कदम उठाना चाहिए। हम चाहते हैं कि नीट पेपर लीक मामले में आरोपियों के खिलाफ कदम उठाया जाए और संसद कठोर कानून बनाए। जाति आधारित जनगणना हमारी प्राथमिकताओं में से एक है।”

बैठक में राज्यसभा सांसद संजय कुमार झा को पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त करने का फैसला किया गया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने रहेंगे। बैठक में लोकसभा में जीत के लिए सीएम नीतीश कुमार का आभार जताया गया।

नई जिम्मेदारी मिलने पर संजय कुमार झा ने आईएएनएस से खास बातचीत में सीएम नीतीश कुमार के प्रति आभार जताया। उन्होंने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने उन्हें एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। वह उनके विश्वास पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे। आने वाले तमाम राज्यों के विधानसभा चुनाव में जदयू पूरी तैयारी से लड़ेगी। झारखंड में भी पार्टी दमखम के साथ चुनाव लड़ेगी।