केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने सत्संग के दौरान हुई दुर्घटना पर जताया शोक

0
13

नई दिल्ली, 2 जुलाई (आईएएनएस)। केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री जीतन राम मांझी ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के हाथरस में सत्संग के दौरान हुई दुर्घटना पर गहरा शोक  पीड़ित परिवारों के प्रति सहानुभूति व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि दुर्घटना की खबर हृदय विदारक और दिल को झकझोर देने वाली है।

हाथरस के रतिभानपुर में भोले बाबा के सत्संग के समापन के दौरान मची भगदड़ में कई जानें चली गईं। इस दुर्घटना पर दुख व्यक्त करते हुए केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने कहा, “मृतकों को प्रभु अपने श्रीचरणों में स्थान दें और उनके परिवारजनों को इस कठिन समय में सहनशक्ति प्रदान करें।”

उन्होंने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना भी की।

दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस में हुए हादसे पर दुख जताते हुए मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की। साथ ही मुख्यमंत्री ने एडीजी, आगरा और कमिश्नर, अलीगढ़ के नेतृत्व में टीम गठित कर 24 घंटे में दुर्घटना के कारणों की जांच रिपोर्ट तलब की है।

मुख्यमंत्री योगी ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख तथा घायलों को 50-50 हजार की आर्थिक सहायता देने का भी ऐलान किया है। जबकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से भी मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता की घोषणा की गई है।

घटना को लेकर मुख्यमंत्री योगी अपने सरकारी आवास पर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ लगातार बैठक कर रहे हैं और पल-पल की रिपोर्ट के लिए उन्होंने प्रदेश सरकार के तीन मंत्रियों (असीम अरुण, संदीप सिंह और लक्ष्मी नारायण चौधरी), मुख्य सचिव और डीजीपी को मौके पर भेजा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि घटना के दोषियों पर कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी।