कोटा पहुंचे ओम बिरला, कहा- पीएम मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ता रहेगा

0
11

कोटा, 6 जुलाई (आईएएनएस)। लोकसभा स्पीकर ओम बिरला शनिवार को अपने संसदीय क्षेत्र कोटा पहुंचे, जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया। यहां उन्होंने अपने समर्थकों और पार्टी कार्यकर्ताओं से विशेष संवाद स्थापित किया।

दोबारा से लोकसभा स्पीकर बनने के बाद ओम बिरला पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र कोटा-बूंदी पहुंचे। वो यहां तीन दिवसीय दौरे पर आए हैं। वो सबसे पहले हिंडोली पहुंचे, जहां उनका भव्य स्वागत किया गया।

इस बीच, उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा, “देश आगे बढ़ता रहेगा, क्योंकि पीएम मोदी ने तीसरी बार सरकार बनाई है। हम कोशिश करेंगे कि राज्य और केंद्र सरकार मिलकर काम करती रहे। मुझे खुशी है कि निजी और सार्वजनिक दोनों क्षेत्रों में निवेश हो रहा है। भारत की बात करें तो पीएम मोदी के इस तीसरे कार्यकाल में मुझे लगता है कि देश नई उपलब्धियां स्थापित करेगा।”

उन्होंने आगे कहा, “लोकसभा लोकतंत्र का मंदिर है, लोगों की आस्था का केंद्र है। हम संसद को देर रात तक चलाने की कोशिश करते हैं। हमारा मानना ​​है कि जिन लोगों को वहां बैठने के लिए वोट दिया जाता है, उनमें अपने क्षेत्र के लिए और हर किसी के विचारों को शामिल करने की आकांक्षाएं होती हैं, ताकि हम सामूहिक रूप से आगे बढ़ सकें।”

वहीं, उन्होंने संसद में सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच जारी तकरार को लेकर भी अपनी बात रखी। उन्होंने कहा, “निसंदेह, संसद लोकतंत्र का मंदिर है, जहां सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच खुलकर हर मसले पर बात होनी चाहिए।“