गाजियाबाद में हाईराइज सोसाइटी के एक फ्लैट में लगी आग, जनहानि नहीं

0
9

गाजियाबाद, 22 जून (आईएएनएस)। गाजियाबाद की एक हाईराइज सोसाइटी के आठवें फ्लोर के एक फ्लैट में भीषण आग लग गई। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और दमकलकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस  घटना में कोई जनहानि की खबर नहीं है।

आसपास के और फ्लैटों तक पहुंचने से पहले ही आग पर काबू पा लिया गया। शुरुआती जांच में पता चला कि फ्लैट में गैस रिसाव के कारण आग लगी थी।

आग काफी ज्यादा भीषण थी और दूसरे फ्लैट तक पहुंच सकती थी। लेकिन दमकल विभाग की मुस्तैदी से आग को अन्य फ्लैटों तक पहुंचने से पहले ही बुझा लिया गया।

दमकल विभाग के मुताबिक, शनिवार को गाजियाबाद के फायर स्टेशन वैशाली में सेक्टर-18 वसुन्धरा में स्थित गार्डेनिया ग्रीन अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर बी-803 में आग की सूचना मिली थी।

इसके बाद मुख्य अग्निशमन अधिकारी के साथ फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां घटनास्थल के लिए रवाना हुईं। आग इमारत की आठवीं मंजिल पर एक फ्लैट में लगी थी। दमकलकर्मियों ने जल्द ही ग्राउंड फ्लोर से आठवीं मंजिल तक होज लाईन फैलाकर आग पर काबू पाने का काम शुरू किया।

टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। घर में रखे एलपीजी सिलेंडर से गैस रिसाव हो रहा था, इसके चलते ये आग पूरे फ्लैट में फैल गई।

गनीमत रही की सिलेंडर में धमाका नहीं हुआ। नुकसान ज्यादा नहीं हुआ। टीम ने आस-पास के घरों को सुरक्षित बचा लिया और एक बड़ी घटना होने से बच गई। घरेलू सामान जल गया, लेकिन कोई जन हानि नहीं हुई।