Kharinews

छग : बघेल ने झीरमघाटी हमले की केस डायरी मांगी

Jan
28 2020

रायपुर, 28 जनवरी (आईएएनएस)। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में मंगलवार को मध्य क्षेत्रीय परिषद की 22वीं बैठक केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में हुई, जिसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने झीरमघाटी हमले का मसला उठाते हुए राष्ट्रीय जांच एजेंसी से कांग्रेसजनों के संहार की घटना की डायरी राज्य की जांच एजेंसी को सौंपे जाने की मांग की।

बैठक में बघेल ने झीरम कांड की जांच छत्तीसगढ़ की जांच एजेंसी को सौंपने की मांग की। उन्होंने कहा कि एनआईए ने कई बिंदुओं की अनदेखी की है।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में हुई झीरमघाटी की घटना को लेकर एनआईए की कार्यप्रणाली से कुछ असमंजस की स्थिति बनी है, जिसका समाधान नीति संगत रूप से आवश्यक प्रतीत होता है। राज्य शासन द्वारा प्रकरण की डायरी एनआईए को सौंपी गई थी। एनआईए ने अपनी जांच पूरी कर मामले को बंद कर दिया था।

छत्तीसगढ़ सरकार को इस प्रकरण के कुछ अन्य तथ्यों की जांच के लिए डायरी की जरूरत है, जिसके लिए राज्य शासन द्वारा तीन बार एनआईए से अनुरोध किया जा चुका है। इसलिए डायरी राज्य की जांच एजेंसी को सौंपने के लिए निर्देशित करें।

बस्तर के झीरमघाटी में 25 मई, 2013 को नक्सलियों ने कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा पर हमला कर 35 नेताओं और कार्यकर्ताओं को मौत के घाट उतार दिया था। इस हमले में कांग्रेस के तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार पटेल, पूर्व केंद्रीय मंत्री विद्याचरण शुक्ल, पूर्व मंत्री महेंद्र कर्मा, पूर्व विधायक उदय मुदलियार को भी जान गंवानी पड़ी थी।

--आईएएनएस

Related Articles

Comments

 

सचिन क्रिकेट के महानतम खिलाड़ियों में से एक : लारा

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive