झारखंड को मिली तीसरी वंदे भारत एक्सप्रेस, रांची-वाराणसी ट्रेन को पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी

0
21

रांची, 12 मार्च (आईएएनएस)। रांची और वाराणसी के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस का परिचालन मंगलवार से शुरू हो गया। प्रधानमंत्री मोदी ने ऑनलाइन कार्यक्रम में इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई।

इस अवसर पर रांची में मौजूद राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने कहा कि भारत सरकार ट्रेन सेवाओं को लगातार बेहतर बना रही है। इसका बड़ा लाभ झारखंड को भी मिल रहा है। आने वाले दिनों में झारखंड की सभी ट्रेनों का कंप्लीट इलेक्ट्रिफिकेशन किया जाएगा।

उन्होंने कहा, 18 मार्च से ट्रेन रांची–वाराणसी वंदे भारत स्पेशल एक्सप्रेस का परिचालन नियमित होगा। इसके लिए बुकिंग अभी से शुरू हो गई है। ट्रेन में वातानुकूलित चेयर कार के सात कोच एवं वातानुकूलित एग्जीक्यूटिव चेयर कार का एक कोच है।

यह ट्रेन सप्ताह में छह दिन (गुरुवार छोड़कर) चलेगी। रांची से सुबह पांच बजकर 10 मिनट पर खुलकर यह दिन के एक बजे वाराणसी पहुंचेगी। इसी तरह वाराणसी से शाम चार बजकर पांच मिनट पर खुलकर रात ग्यारह बजकर 55 मिनट पर रांची पहुंचेगी।

रांची के भाजपा सांसद संजय सेठ ने कहा कि आज पीएम मोदी ने देश को 10 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन समर्पित की है। चुनाव के बाद चौथी वंदे भारत ट्रेन भी इस स्टेशन से चलेगी।

मौके पर सांसद आदित्य साहू, सांसद समीर उरांव, डीआरएम जेएस बिंद्रा सहित रेलवे के कई पदाधिकारी मौजूद रहे।