टीम इंडिया की जीत के लिए काशी में पूजा अर्चना, फैंस बोले- यह विजयी यज्ञ होगा सफल

0
12

वाराणसी, 27 जून (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है। टी20 विश्व कप 2024 की ट्रॉफी अब भारत से मात्र दो कदम दूर है।

भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार को टी20 विश्व कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल शाम आठ बजे प्रोविडेंस स्टेडियम, गुयाना में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच मौजूदा टूर्नामेंट में यह पहली टक्कर होगी।

टीम इंडिया की जीत के लिए देशभर में दुआओं और प्रार्थनाओं का दौर जारी है। इसके लिए जगह-जगह पूजा-पाठ और हवन कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। बाबा विश्वनाथ की नगरी वाराणसी में टीम के इंडिया के समर्थकों का एक अलग ही उत्साह देखने को मिला।

यहां फैंस सुबह से ही हर हर महादेव का जाप करते और भारत की जीत की दुआ मांगते नजर आए। यहां के कुछ स्थानीय लोगों ने इस रोमांचक मुकाबले को लेकर आईएएनएस से अपनी प्रतिक्रिया शेयर की।

एक स्थानीय क्रिकेट प्रेमी रमेश ने कहा, “भारत और इंग्लैंड मुकाबले के लिए हमने अपने खिलाडियों के लिए विजयी यज्ञ किया। यह काशी की परंपरा रही है कि जब भी कोई बड़ा क्रिकेट मुकाबला होता है, हम यहां अपने खिलाड़ियों की जीत की दुआ मांगते हैं।”

स्थानीय क्रिकेट प्रेमी पुजारी सूर्य प्रकाश पांडे ने कहा, “बाबा विश्वनाथ से हमने दुआ की है कि भारत न सिर्फ यह मुकाबला जीते बल्कि विश्व कप भी जीतकर देश लौटे।”

एक अन्य स्थानी क्रिकेट प्रेमी ने कहा, “हमें विश्वास है कि इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया जीतेगी, लेकिन हम यह भी चाहते हैं कि इस मुकाबले में रन मशीन विराट कोहली भी खूब रन बनाएं। अब तक उनका प्रदर्शन काफी फीका रहा है।”

इंडियन फैंस को कड़ी टक्कर की उम्मीद है। अंग्रेजों से पुराना हिसाब भी चुकता करना है। दरअसल, टी20 विश्व कप 2022 में 10 नवंबर 2022 को अंग्रेजों ने न केवल भारतीय फैंस का दिल तोड़ा था, बल्कि भारतीय टीम को एक शर्मनाक हार झेलनी पड़ी थी।

अब भारत के पास मौका है, हर हिसाब चुकता करने का। करीब-करीब इस मुकाबले को दो साल हो चुके हैं, लेकिन यह हार आज भी पूरे देश को चुभती है। एडिलेड में खेले गए उस मैच में इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हराते हुए फाइनल में जगह बनाई और खिताब जीता।

मगर, तब और अब में काफी चीजें बदल गई हैं। इस बार रोहित ब्रिगेड के पास उनका ‘ब्रह्मास्त्र’ यानी जसप्रीत बुमराह का साथ भी है, जो पिछले टी20 विश्व कप में चोटिल होने के कारण बाहर थे।

वहीं, मौजूदा टूर्नामेंट में दोनों टीमों की फॉर्म की बात करें तो इंग्लैंड के मुकाबले भारतीय टीम मजबूत दिख रही है। चाहे ग्रुप स्टेज हो या सुपर-8 इंग्लिश टीम को उलटफेर का शिकार होना पड़ा। जबकि टीम इंडिया टूर्नामेंट में अब तक अजेय रही है।