तिरंगे के रंग में रंगा न्यूयॉर्क, भारत के सपोर्ट में आए फैंस में दिखा गजब का उत्साह

0
15

न्यूयॉर्क, 12 जून (आईएएनएस)। टी20 विश्व कप 2024 में बुधवार यानी आज टीम इंडिया और अमेरिका (यूएसए) के बीच ग्रुप-ए का एक महत्वपूर्ण मुकाबला खेला जाएगा। दिलचस्प बात यह है कि विदेशी सरजमीं पर भी भारतीय फैंस का दबदबा कायम है, और वो सैकड़ों की संख्या में अपनी टीम को सपोर्ट करने यहां पहुंचे हैं।

इस रोमांचक मुकाबले से पहले स्टेडियम के बाहर फैंस में गजब का उत्साह देखने को मिला। यूएसए में रहने वाले भारतीय मूल के क्रिकेट फैंस ने कहा कि यह मुकाबला उनके लिए बहुत स्पेशल है क्योंकि एक देश उनकी जन्मभूमि है तो एक कर्मभूमि। इसलिए वो इस ऐतिहासिक मुकाबले का पूरी तरह से लुत्फ उठाना चाहते हैं।

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम सुपर-8 में क्वालीफाई करने की मजबूत दावेदार है। दूसरी ओर मुश्किल स्थिति में घिरी पाकिस्तान टीम भी यही चाहेगी की टीम इंडिया हर हाल में यह मैच जीते। अगर यूएसए टूर्नामेंट में एक और बड़ा उलटफेर करने में सफल रहा, तो पाकिस्तान की मुश्किलें और बढ़ जाएगी।

अमेरिका की टीम ने पिछले कुछ दिनों में जिस तरह का प्रदर्शन किया है उसे देखते हुए यह मुकाबला रोमांचक होने वाला है। भारत और अमेरिका के बीच यह मैच न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समयानुसार शाम आठ बजे शुरू होगा।

न्यूयॉर्क में रहने वाली भारतीय मूल की एक महिला फैन ने कहा, “हम यहां भारत और यूएसए दोनों को सपोर्ट करने आए हैं। एक हमारी जन्मभूमि है, तो एक कर्मभूमि। हम इस मैच को लेकर बहुत ज्यादा उत्साहित हैं। मैं अपने पूरे परिवार के साथ यहां एक रोमांचक मुकाबले का लुत्फ उठाने आई हूं।”

कनाडा से यहां मैच देखने के लिए आए कुछ भारतीय फैंस ने कहा, “हम यहां भारत को सपोर्ट करने आए हैं। इस मुकाबले को जीतकर भारत सुपर-8 में जगह पक्की जरूर करेगा।”