दिल्ली : भाजपा के प्रचार में उतरे शिवराज, नवनीत राणा, गिरिराज व माधवी लता

0
26

नई दिल्ली, 19 मई (आईएएनएस)। शिवराज सिंह चौहान, नवनीत राणा, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह एवं माधवी लता ने रविवार को दिल्ली में भाजपा का प्रचार किया। इन लोगों ने मनोज तिवारी, योगेन्द्र चंदोलिया, कमलजीत सेहरावत, हर्ष मल्होत्रा और रामबीर सिंह बिधूड़ी के समर्थन में जनसभाओं को संबोधित किया।

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आम आदमी पार्टी अब आम आदमी पार्टी नहीं, बल्कि अहंकारी आदमी पार्टी बन गई है। अहंकार भी ऐसा कि एक महिला जो घर पर मिलने आती है तो केजरीवाल अपनी उपस्थिति में उस महिला के साथ अभद्र दुर्व्यवहार कराने से पीछे नहीं हटते।

उन्होंने कहा कि यह वहीं भारत की धरती है, जहां एक द्रोपदी का अपमान ने पूरे कौरव का विनाश कर डाला था। शिवराज ने कहा कि एक प्रधानमंत्री हैं, जो महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए कई प्रकार की योजनाएं चला रहे हैं और एक ओर दिल्ली के मुख्यमंत्री हैं जो महिलाओं का अपमान करते हैं।

उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने यमुना का शुद्धिकरण करने की जगह शराब की नदियां बहाईं। ऐसी शराब नीति और शराब घोटाला, जिसने दिल्ली को डुबाने का षड्त्र रचा था। शिवराज ने कहा कि जब राम उत्सव मनाया जा रहा था, उस वक्त कांग्रेस ही एक ऐसी पार्टी थी जो रो रही थी और उसने राम मंदिर उत्सव में जाने का निमंत्रण लिखकर ठुकरा दिया। उन्होंने कहा कि ‘विनाश काले विपरीत बुद्धि’ यह कहावत कांग्रेस पर सटीक बैठती है और कांग्रेस अब अपने विनाश की तरफ बढ़ चली है।

अमरावती से सांसद नवनीत राणा ने रविवार को छतरपुर में भाजपा प्रत्याशी रामवीर सिंह बिधूड़ी और पूर्वी दिल्ली के कृष्णा नगर में भाजपा प्रत्याशी हर्ष मल्होत्रा के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि 2014 में अरविंद केजरीवाल कहते थे कि कांग्रेस, शरद पवार, लालू यादव सभी भ्रष्टाचारी हैं। आज चुनावी फायदे के लिए उन्हीं लोगों के साथ हैं। इनका मकसद सिर्फ मोदी सरकार के विकास को रोकना है। देश में एक अराजकता की स्थिति पैदा करने की कोशिश की जा रही है।

उन्होंने कहा, केजरीवाल जी एक बोतल के साथ दूसरी बोतल मुफ्त देते हैं, लेकिन प्रधानमंत्री ने मेडिकल कॉलेज, एम्स, आईआईटी, आईआईएम जैसे संस्थान खोलने का काम किया है।

वहीं, गिरिराज सिंह ने कहा, “मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सिपाही हूं जो लोग कहते हैं हम हिंदू मुस्लिम की बात करते हैं पूछना चाहता हूं आखिर हमारे मनोज तिवारी ने जहांगीरपुरी में कहीं आग लगाई, जवाब है नहीं लगाई। जिन्होंने आग लगाई वह एक विशेष सोच के लोग हैं। अगर देना है तो मुझे 100 गालियां देना लेकिन तुम अपने दिल पर हाथ रखकर पूछना कि आखिर इसका इलाज क्या है। इसका इलाज है हम भी उसी तरह से एकजुट होकर वोट की ताकत का इस्तेमाल करें और आतंकवादी मानसिकता के खिलाफ सनातनी संस्कृति को विजय दिलाएंगे।”

गिरिराज ने कहा, जो उत्तर-पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र से पहले मेरे खिलाफ चुनाव लड़ रहा था, पहले कम्युनिस्ट पार्टी में था, वह नटवरलाल है। उन्होंने कहा कि किसी ने सोचा नहीं था कि देश में 370 धारा हटेगी, लेकिन हटी। आपने मनोज तिवारी को जिताया भारी बहुमत से इसीलिए 370 हटा और राम मंदिर भी बना अगर इस बार सीटों की संख्या 400 के पार होगी तो पीओके का 6 महीना में मटिया मेट हो जाएगा। मनोज तिवारी को आप जिताएंगे तो मोदी सरकार तीसरी बार बनेगी और भारत विश्‍व की सर्वश्रेष्ठ ताकत बनकर उभरेगा।

इस अवसर पर माधवी लता ने कहा कि लोग कहते हैं, “माधवी तीर चलाती है हम कहते हैं कि हम मां दुर्गा का त्रिशूल भी चलाएंगे। मनोज तिवारी के सामने जो चुनाव लड़ रहे हैं उनका नाम कन्हैया है लेकिन करनामें क्रूर हैं। केजरीवाल के भवन के अंदर नारी का उत्पीड़न होता है। वह उत्पीड़न करने वाले को बचाने के लिए सड़क पर आते हैं। उनकी बुद्धि भ्रष्ट हो गई है शायद उनके सिर पर भस्मासुर का कांग्रेसी पंजा आ गया है।”

माधवी लता ने कहा कि यहां नारकीय जीवन जी रहे लोगों के बीच केजरीवाल को दो दिन रहना चाहिए, तब उन्हें पता लगेगा कि ये लोग जीवन कैसे जी रहे हैं। अगर मनोज तिवारी जीवन स्तर को सुधारना चाहते हैं तो केजरीवाल विकास कार्यों में टांग अड़ाते हैं। बुराड़ी के लोग कीचड़ और कूड़े के देर के बीच रहने को मजबूर हैं, लेकिन केजरीवाल ने महल बनाने के लिए करोड़ों खर्च किए।