दिल्ली में ‘डबल इंजन’ सरकार की दरकार, विधानसभा चुनाव में भ्रष्टाचार का होगा खात्मा : पीयूष गोयल

0
8

नई दिल्ली, 7 जुलाई (आईएएनएस)। आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव के मद्देनजर रविवार को प्रदेश भाजपा कार्यकारिणी की बैठक में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कई बातों का जिक्र किया। उन्होंने दिल्ली की सातों लोकसभा सीट जिताने के लिए यहां की जनता को धन्यवाद दिया। 

उन्होंने कहा कि यह जीत साधारण नहीं है, दिल्ली की जनता का योगदान अमूल्य है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विजय सिर्फ विकास कार्यों की विजय है, जो देशहित में लगातार देशवासियों की सेवा करते रहते हैं। अनेकों कार्यक्रम और योजनाओं से मोदी सरकार ने विकास कार्य किया है। हमारा ‘विकसित भारत’ बनाने का संकल्प है।

उन्होंने कहा कि एक बालक बुद्धि नेता को समझ नहीं आ रहा है कि तीसरी बार उनकी 100 से कम सीटें रहीं और 13 राज्यों में उनका खाता तक नहीं खुला। दक्षिण भारत में अगर कोई सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है तो वह भाजपा है। कांग्रेस सिर्फ परजीवी पार्टी बनकर रह गई है और बैसाखी के बगैर वह किसी भी राज्य में चुनाव जीत नहीं सकती है। दिल्ली में तो कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने मिलकर चुनाव लड़ा, इसके बावजूद भाजपा को 54 फीसद वोट मिला। दिल्लीवासियों ने साबित कर दिया कि वे पीएम मोदी की नीतियों के साथ खड़े हैं।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के तीसरे कार्यकाल में तीन गुना ऊर्जा के साथ हम आगे काम करेंगे और यह देश तीन गुना आगे बढ़ेगा। व्यापार को आगे बढ़ाने में हम काम करेंगे। हमारी सरकार गरीब, युवा, अन्नदाता और नारी शक्ति के लिए आगे भी काम करती रहेगी। देश को गरीबी से मुक्ति दिलाना है। नारी सम्मान को लेकर मोदी सरकार सदैव समर्पित भाव से काम कर रही है। हमने तीन करोड़ लखपति दीदी बनने का संकल्प भी लिया है। 11 करोड़ घरों में मुफ्त में शौचालय बनाकर जीवन जीने के तरीके में हमारी सरकार ने बदलाव लाया है। पीएम मोदी ने हर घर में पाइप से गैस पहुंचाने का संकल्प लिया है।

उन्होंने बताया कि साल 2014 में 3 करोड़ घरों में नल से जल पहुंचता था, जो अब 16 करोड़ हो गया है। 2014 से काम को एक नई गति मिली है। मेक इन इंडिया, स्टार्ट अप इंडिया, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना सहित कई अन्य योजनाओं के साथ मोदी सरकार ने देश के विकास में लगातार अपना योगदान दिया है। देश की अर्थव्यवस्था को 10 वर्षों में 11वीं से 5वीं बनाने का काम मोदी सरकार ने किया है। यह सफर आसान नहीं रहा है, कोरोना की मार को देश ने झेला है।

पीयूष गोयल ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि इमरजेंसी के वक्त हुए अत्याचार के बारे में देश की जनता को और खासकर दिल्ली वालों को बताना चाहिए। उन्होंने कहा, जो आज संविधान की बात कर रहे हैं, उन्होंने कैसे इसका दुरुपयोग किया, कैसे सत्ता में रहकर विकास कार्यों में बाधा डाला और भ्रष्टाचार किया, इसकी जानकारी घर-घर तक पहुंचानी है।

उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि जिस मेहनत के साथ आपने दिल्ली में लोकसभा की सभी सीटों को जिताने में योगदान दिया है, ठीक वही योगदान विधानसभा में भी मिलेगा। युवा और महिला कार्यकर्ताओं को अधिक मेहनत करनी है, ताकि दिल्ली भ्रष्टाचार मुक्त और विकास के पथ पर अग्रसर हो सके। हम एक ऐसी सरकार बनाएंगे, जो दिल्ली का कायाकल्प करेगी। 2025 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को लाने के लिए हमें अभी से मेहनत करनी पड़ेगी। गोयल ने कहा, आज दिल्ली सरकार का बजट 80 हजार करोड़ का है। लेकिन, दिल्ली का विकास नहीं हुआ। भाजपा को मौका मिलेगा, तो हम पांच साल में दिल्ली का कायाकल्प कर देंगे।

उन्होंने कहा, “दिल्ली में केजरीवाल सरकार दस साल में एक भी नया प्रोजेक्ट नहीं लाई, दूसरे राज्यों में जो काम राज्य सरकारें करती है, दिल्ली में वो काम केंद्र सरकार करती है। दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने आम जनता को सुविधा देने के लिए कोई काम नहीं किया। झुग्गी वालों को मकान देने के लिए कोई काम नहीं किया। हमें 2025 में दिल्ली विधानसभा चुनाव में इस भ्रष्टाचारी सरकार को उखाड़ फेंकना होगा और डबल इंजन की सरकार बनानी होगी।