नवी मुंबई और पनवेल में बारिश का कहर, प्रशासन ने सावधानी बरतने के दिए निर्देश

0
8

नवी मुंबई, 7 जुलाई (आईएएनएस)। नवी मुंबई, ठाणे और पनवेल में सुबह से शुरू हुई मूसलाधार बारिश के कारण कई इलाकों में पानी भरने लगा है। वहीं अदाई और सुकापुर क्षेत्रों के गांवों में पूरी तरह से पानी भर गया है।

सड़कों और सोसाइटियों में भी पानी जमा हो गया है। सोसायटी में रहने वाले लोगों को बाहर निकलने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कमर तक पानी आ चुका है।

कलंबोली इलाके में सड़कें पानी में डूब गई हैं, जिससे बाढ़ का खतरा बढ़ गया है। गाड़ियां सड़क पर फंसी हुई हैं। वहीं कारें, परिवहन बसें सब बंद हो गई हैं। ऐसे में निवासियों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

स्थानीय प्रशासन ने तुरंत पानी निकालने का काम शुरू कर दिया है और नागरिकों से सुरक्षित रहने की अपील की है। आपातकालीन सेवा विभाग और नगर पालिका लगातार स्थिति पर नजर बनाए हुए है।

स्थानीय प्रशासन की ओर से अपील में कहा गया है कि आदई और सुकापूर क्षेत्रों में गांवों में पानी भरने से नागरिकों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। सड़कों और सोसाइटियों में पानी जमा होने से यातायात में बाधा उत्पन्न हो रही है। नागरिकों से अनुरोध है कि वे सतर्क रहें और प्रशासन के निर्देशों का पालन करें।

मुंबई के पश्चिमी उपनगरों में सुबह से ही भारी बारिश हो रही है। अंधेरी, जोगेश्वरी, गोरेगांव, मलाड, कांदिवली, बोरीवली, दहिसर, विले पार्ले, सांताक्रूज, बांद्रा इलाकों में इस समय भारी बारिश हो रही है। अंधेरी, जुहू, जोगेश्वरी इलाके में बारिश की तीव्रता बहुत ज्यादा है, जिससे आम जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।