नीट मामले को लेकर राजस्थान में कांग्रेस की यूथ विंग ने किया विरोध प्रदर्शन

0
14

जयपुर, 25 जून (आईएएनएस)। राजस्थान के डीडवाना जिले में कांग्रेस की यूथ विंग ने नीट पेपर मामले को लेकर धरना प्रदर्शन किया। विधायक अभिमन्यु पूनिया के नेतृत्व में कांग्रेस के कार्यकर्ता मंगलवार को जिला कलेक्ट्रेट का घेराव करने पहुंचे।

अभिमन्यु पूनिया ने कार्यकर्ताओं के साथ कलेक्ट्रेट दफ्तर में घुसने की कोशिश की, तो पुलिस ने उन्हें रोकते हुए हिरासत में ले लिया। पुलिस इन सब को अपने साथ डीडवाना थाने ले गई, इसका यूथ कांग्रेस के जिला अध्यक्ष मनोज भगत ने विरोध किया।

वो अभिमन्यु पूनिया और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को छुड़ाने के लिए पुलिस के साथ अड़ गए और जिला कलेक्ट्रेट के मुख्य गेट के बाहर धरना देकर बैठ गए। दरअसल यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता नीट में धांधली, पानी और बिजली की समस्याओं को लेकर जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे थे।

उन्होंने नीट में हुई गड़बड़ी की निष्पक्ष जांच करवाकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के साथ ही कानून व्यवस्था में सुधार की भी मांग की। यहां प्रशासन और उनके बीच कहासुनी हुई, इसके बाद विधायक अभिमन्यु पूनिया समेत कांग्रेस के आधा दर्जन कार्यकर्ताओं को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया। हालांकि बाद में सभी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रिहा कर दिया।

इस दौरान अभिमन्यु पूनिया ने कहा कि, नीट में हुई धांधली को लेकर दिल्ली में प्रदर्शन किया जाएगा। साथ ही प्रदेश और किसानों की समस्याओं को लेकर भी आंदोलन होगा।