नीदरलैंड में एएसएमएल के दो सीईओ ने चीन को निर्यात पर प्रतिबंध का विरोध किया

0
8

बीजिंग, 10 जुलाई (आईएएनएस)। नीदरलैंड के सेमीकंडक्टर उपकरण निर्माता एएसएमएल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) क्रिस्टोफ़ फौक्वेट और उनके पूर्ववर्ती पीटर वेन्निंक ने हाल ही में मीडिया को साक्षात्कार दिया और चीन को एएसएमएल के निर्यात पर अमेरिका के प्रतिबंधों का विरोध किया।

जर्मनी के हैंडेल्सब्लैट की एक रिपोर्ट के अनुसार, क्रिस्टोफ़ फौक्वेट ने अखबार को बताया कि एएसएमएल के चीन को चिप उत्पादन उपकरण के निर्यात को प्रतिबंधित करना नासमझी होगी। ऐसा करने से पश्चिम के अपने हितों को भी नुकसान होगा।

उन्होंने यह भी कहा कि वर्तमान में, ऑटोमोबाइल उद्योग, विशेष रूप से जर्मन ऑटोमोबाइल उद्योग को परिपक्व प्रौद्योगिकियों का उपयोग करके निर्मित बड़ी संख्या में चिप्स की तत्काल आवश्यकता है। पश्चिम इस क्षेत्र में बहुत कम निवेश करता है और यूरोप इसकी आधी जरूरतें भी पूरी नहीं कर पाता है। पश्चिम को जिन चिप्स की सख्त जरूरत है, उनका उत्पादन चीन में किया जा रहा है।

नीदरलैंड के बीएनआर रेडियो स्टेशन की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, पीटर वेन्निंक ने रेडियो स्टेशन को बताया कि अमेरिका विचारधारा के आधार पर चीन को चिप निर्यात पर प्रतिबंध को बढ़ावा देता है, “तथ्यों, सामग्री, संख्या या डेटा के आधार पर नहीं।”

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)