पंजाब एफसी ने निन्थोइंगनबा मीतेई और निहाल सुदेश को किया साइन

0
10

मोहाली, 9 जुलाई (आईएएनएस)। पंजाब एफसी ने आगामी 2024-25 सीज़न से पहले विंगर्स निन्थोइंगनबा (निंथोई) मीतेई और निहाल सुदेश के साथ आज अनुबंध की घोषणा की। निन्थोई जो आखिरी बार चेन्नईयिन एफसी के लिए खेले थे, ने 2027 तक तीन साल के लिए क्लब के साथ अनुबंध किया है, जबकि निहाल को एक सीज़न के लिए केरल ब्लास्टर्स से ऋण पर अनुबंधित किया गया है।

इंफाल में जन्मे 22 वर्षीय निंथोई अंडर-17 भारतीय टीम का हिस्सा थे, जो भारत की मेजबानी में 2017 अंडर-17 फीफा विश्व कप में खेली थी। उन्होंने आई-लीग में इंडियन एरोज के लिए अपना पेशेवर डेब्यू किया था जहां उन्होंने 25 मैचों में दो बार स्कोर किया। उन्हें 2019 में इंडियन सुपर लीग की ओर से नॉर्थईस्ट यूनाइटेड द्वारा साइन किया गया था। निंथोई 2021 में चेन्नईयिन एफसी के लिए साइन होने से पहले टीम के लिए 24 मैचों में खेले थे । उन्होंने दो सीज़न में अपने 26 मैचों में से एक बार स्कोर किया। निन्थोई को 2019 सैफ अंडर-18 चैंपियनशिप में सबसे मूल्यवान खिलाड़ी के पुरस्कार से नवाज़ा गया था।

निन्थोई फ़्लैंक में अपनी गति और युवावस्था के साथ टीम में मूल्य जोड़ेंगे जो आईएसएल में अपने दूसरे सीज़न में क्लब के प्रदर्शन के लिए महत्वपूर्ण होगा।

कोच्चि में जन्मे निहाल को 2019 में केरला ब्लास्टर्स ने साइन किया था और आई-लीग 2 डिविजन में उनके रिजर्व पक्ष के लिए खेला था। बाद में वह 2020 में भारतीय नौसेना में शामिल हो गए और 2022 सीज़न में केरला ब्लास्टर्स में फिर से शामिल होने के लिए एक साल बाद नौकरी छोड़ दी, जहां उन्होंने फिर से रिजर्व पक्ष के लिए खेला। 23 वर्षीय खिलाड़ी ने 2022-23 सीज़न में ब्लास्टर्स के लिए आईएसएल में पदार्पण किया और अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया।

साइनिंग के बारे में बोलते हुए, पंजाब एफसी के तकनीकी निदेशक, निकोलाओस टोपोलियाटिस ने कहा, “हम आगामी सीज़न के लिए निंथोई और निहाल के साथ अनुबंध करके खुश हैं। दोनों युवा खिलाड़ी हैं जो टीम में गति बढ़ाएंगे और फॉरवर्ड के लिए गोल करने के मौके बनाएंगे। आगामी सीज़न में दोनों खिलाड़ियों की महत्वपूर्ण भूमिका होगी।”