पाकिस्तान से आए श्रद्धालुओं ने किए रामलला के दर्शन

0
22

अयोध्या, 3 मई (आईएएनएस)। पाकिस्तान से आए ढाई सौ श्रद्धालुओं ने शुक्रवार को यहां श्री रामलला के दर्शन किये। पड़ोसी देश के सिन्ध प्रांत के 34 जिलों से आए इन भक्तों ने हनुमान गढ़ी में भी हाजिरी लगाई और सरयू आरती में भी शामिल हुए।

रामलला के दरबार में जब पाक श्रद्धालु पहुंचे तो अधिकांश भाव-विभोर हो उठे। दर्शन के बाद श्रद्धालुओं ने बताया कि रामलला से प्रार्थना की है कि भारत और पाकिस्तान के रिश्ते जल्द से जल्द बेहतर हों।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के सिंध प्रान्त के सक्खर, सांगण, कंथकोट, चिचड़ा, पैनो, बैजी, पीतापिन, मैसरा, भैलारी आदि स्थानों से सिन्धी समाज के ढाई सौ लोग शादानी दरबार की अगुवाई में तीर्थ यात्रा पर भारत आए हुए हैं।

अयोध्या में गुरुवार रात पहुंचने के बाद इनके कार्यक्रम में सूरजकुंड, गुप्तारघाट के उपरांत दोपहर में श्री रामलला का दर्शन तय था। इस टोली के स्थानीय प्रतिनिधि उमेश जीलानी ने बताया कि पड़ोसी देश के श्रद्धालु ढोल-नगाड़े के साथ नाचते -झूमते जयकारा लगाते रामलला के दरबार पहुंचे और शीश नवाया। हनुमान गढ़ी में दर्शन के बाद सभी ने सरयू आरती में हिस्सा लिया। इन तीर्थ यात्रियों के कार्यक्रम में अमृतसर, अमरावती शादानी दरबार छत्तीसगढ़, प्रयागराज, हरिद्वार आदि भी शामिल हैं।

श्रद्धालुओं ने कहा कि हम भारत सरकार के शुक्रगुजार हैं कि हमें अयोध्या आने का मौका मिला।

अयोध्या पहुंचे पाक श्रद्धालुओं का सिंधी समाज ने स्वागत किया। विहिप नेता गजेंद्र सिंह के निर्देशन में सभी श्रद्धालुओं को रामलला के दर्शन कराए गए। राममंदिर ट्रस्ट की ओर से सभी श्रद्धालुओं को प्रसाद देकर सम्मानित किया गया।